Halloween party ideas 2015

किसानों के उत्थान के लिए क्वांटम युनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं ने मुहीम शुरू की, किसानों को मिल रहा है लाभ, किसानों ने कहा सही खेती करने की विधि जा रही है बताई-

रुड़की ।    कृषि के क्षेत्र में किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए छात्राओं ने एक मुहिम चलाई है। क्वांटम युनिवर्सिटी भगवानपुर के एग्रीकल्चर छात्राओं ने कृषि के क्षेत्र में किसानों को जानकारी दी जाएगी। छात्र-छात्राओं का कहना है कि किसान देश की रीढ़ है, किसानों के उत्थान व विकास एवं खुशहाल बनाने व आर्थिक स्थिति को मजबूत करने, किसानों की आमदनी दोगुना करने के लिए यह प्रयास किए जा रहे हैं।


क्वांटम विश्वविद्यालय से एग्रीकल्चर की शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों ने शिक्षकों की मदद से एक मुहिम चलाने का संकल्प लिया है जिसमें कृषि से संबंधित किसानों के लाभ को लेकर और खेती पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाएगा। इस संकल्प का उद्देश्य यह है कि भारतीय किसानों की परिस्थिति में सुधार होगी, किसानों के कल्याण हेतु कृषि ज्ञान का विस्तार रूप से शिक्षा दिया जाएगा। कृषि पद्दति, कृषि विपणन एवं फसल सुरक्षा हेतु विशेषज्ञों द्वारा मार्गदर्शन दिया जाएगा। कृषि सुझाव केंद्रों पर विशेषज्ञों व किसानों के बीच व्यवहारिक बातचीत होगी तथा महिला किसान हेतु विशेष संकल्प आदि किया जाएगा।

 इस दौरान माधवेन्द्र पाठक, सौरभ सिंह, उदित कुशवाहा, माधव, राहुल मिश्रा, आकांक्षा, आस्था सिंह, सुहानी राज, सुरभि सिंह, वैष्णवी वर्मा, निकिता जायसवाल, अजय भारती, प्रिया गुप्ता, मलय मिश्रा, कृष्णा कुमार आदि अपने मार्गदर्शक डॉ अनूप बदोनी, विनय चमोली, मिस ज्योति के सहयोग से इस कार्य को प्रगति की ओर ले जाने का संकल्प लिए हैं।

Post a comment

Powered by Blogger.