Halloween party ideas 2015


देहरादून : 



मुख्य कृषि अधिकारी,देहरादून , लतिका सिंह ने बृहस्पतिवार को एक महत्वपूर्ण निर्देश जारी किया है | जिसमें उन्होंने जिले के 3678 पात्र किसानों को 15 मई 2024 तक अपने बैंक खातों को आधार संख्या से लिंक कराने का आदेश दिया है। यह कदम किसान सम्मान निधि योजना के तहत आगामी किस्त का लाभ सुनिश्चित करने के लिए उठाया गया है।


सूत्रों के अनुसार इन 3678 किसानों के बैंक खाते अभी तक आधार संख्या से जुड़े नहीं हैं | जिसके कारण उन्हें योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। मुख्य कृषि अधिकारी ने इस गंभीर खामी पर संज्ञान लेते हुए तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।


इसके साथ ही, उन्होंने बैंकों और डाकघरों को भी निर्देश दिया है कि वे किसानों को आधार से खाता लिंक करने में हरसंभव मदद करें। उन्होंने कहा कि इसके लिए बैंकों और डाकघरों में विशेष शिविर लगाए जाएं और किसानों को जागरूक किया जाए।


यह भी बताया गया है कि आधार से खाता लिंक करने की प्रक्रिया बहुत ही सरल है। किसान इसके लिए अपने नजदीकी बैंक या डाकघर में जाकर आधार कार्ड और बैंक पासबुक की  प्रतिलिपि जमा कर सकते हैं।


मुख्य कृषि अधिकारी ने किसानों से आग्रह किया है कि वे 15 मई 2024 तक अवश्य अपना बैंक खाता आधार से लिंक करा लें ताकि उन्हें योजना का लाभ मिल सके।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.