Halloween party ideas 2015

 प्रवेशोत्सव 2023-24 के ब्रांड स्टूडेंट्स बने टिहरी जिले के यह छह छात्र छात्राएं। नवाचारी शिक्षक सुशील डोभाल द्वारा तैयार प्रवेशोत्सव के राज्य स्तरीय डिजिटल बैनर में शानदार अंदाज में आ रहे हैं नजर


टिहरी गढवाल : 




 उत्तराखंड के सरकारी विद्यालयों में 11 अप्रैल को आयोजित होने वाले प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के लिए नवाचारी शिक्षक सुशील डोभाल द्वारा तैयार किए गए प्रवेशोत्सव 2023-24 के राज्य स्तरीय बैनर के लिए टिहरी जिले के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय  चौरियाधार, अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज जाखणीधार और गवर्नमेंट मॉडल प्राइमरी स्कूल तपोवन नरेंद्रनगर के 6 बच्चों को ब्रांड स्टूडेंट के रूप में स्थान मिला है। राज्य भर के विभिन्न विद्यालयों में 11 अप्रैल को आयोजित होने वाले प्रवेशोत्सव के बैनर में यह बच्चे शानदार अंदाज में नजर आएंगे।


जनपद टिहरी गढ़वाल के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय चौरियाधार के छात्र राहिल नाथ और राधिका, अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज की दसवीं की छात्राएं रितिका और रंजीता तथा गवर्नमेंट मॉडल प्राइमरी स्कूल तपोवन नरेंद्रनगर की कक्षा तीन की छात्रा अपर्णा राणा तथा कार्तिक भंडारी इस वर्ष के प्रवेशोत्सव के ब्रांड स्टूडेंट बने हैं। राज्य के सैकड़ों विद्यालयों में 11 अप्रैल को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के बैनर और पोस्टर्स में यह बच्चे शानदार अंदाज में नजर आ रहे हैं।


    उत्तराखंड में 11 अप्रैल को विद्यालयी शिक्षा विभाग के निर्देशों पर सभी विद्यालयों में प्रवेशोत्सव मनाया जा रहा है। सरकारी विद्यालयों में छात्र नामांकन दर बढ़ाने के लिए 1 अप्रैल से 11 अप्रैल तक विशेष नामांकन अभियान चलाया जा रहा है, जिसके उत्साहजनक परिणाम देखने को मिले हैं। विभाग के निर्देशों पर 11 अप्रैल को विद्यालयों में नव-प्रवेशी बच्चों के लिए स्कूलों में प्रवेशोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जाना है। इस कार्यक्रम में टिहरी जिले के अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज जाखणीधार के नवाचारी शिक्षक और प्रवक्ता सुशील डोभाल द्वारा आईसीटी के साधनों का उपयोग करते हुए राज्य के समस्त प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के लिए ऑनलाइन बैनर और पोस्टर तैयार किए हैं। उनके द्वारा उपलव्ध करवाये गए वेबलिंक पर क्लिक कर राज्य के सभी जिलों के सैकड़ों विद्यालयों ने प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के बैनर और पोस्टर तैयार करने के लिए अपना पंजीकरण किया है और पंजीकरण करते ही ईमेल के द्वारा इन विद्यालयों को प्रवेशोत्सव 23-24 के लिए आकर्षक डिजिटल बैनर और पोस्टर उपलव्ध हो रहे हैं। इन निःशुल्क पोस्टर और बैनर में प्रवक्ता सुशील डोभाल ने अपनी वेब पत्रिका 'हिमवंत' के माध्यम से राज्य के विद्यालयों से प्रवेश उत्सव के लिए बच्चों के फोटोग्राफ आमंत्रित किए थे। जिस पर अनेक विद्यालयों से बैनर के लिए बच्चों के फोटोग्राफ भेजे गए, जिनमें से विभिन्न विद्यालयों के इन 6 बच्चों को प्रवेशोत्सव के डिजिटल बैनर व पोस्टर में स्थान मिला है। राज्य भर में विभिन्न किया प्राथमिक विद्यालयों से लेकर इंटर कॉलेजों तक के बैनर्स में यह बच्चे आकर्षक अंदाज में नजर आ रहे हैं।


        राज्यभर में करीब आठ सौ से अधिक विद्यालयों ने निर्धारित लिंक पर पंजीकरण कर प्रवेशोत्सव के लिए अपने विद्यालयों के लिए यह बैनर और पोस्टर डाउनलोड किए हैं। इन पोस्टर और बैनर में समग्र शिक्षा कार्यक्रम और G-20 के लोगो के साथ स्कूली बच्चे 'मेरा विद्यालय मेरा गौरव' और ' पढ़े चलो- बढ़े चलो' जैसे संदेशों के साथ चेहरे पर मुस्कुराहट लिए नजर आ रहे है। राज्य में बड़ी संख्या में शिक्षकों ने प्रवेशोत्सव  के बैनर और पोस्टर को डाउनलोड कर जहां सोशल मीडिया में साझा किया है वही इसे प्रिंट कर अपने विद्यालयों और सार्वजनिक स्थलों पर लगाया गया है। राज्य के विद्यालयों में अपने फोटो वाले बैनर और पोस्टर को सोशल मीडिया में छाए देखने पर यह स्कूली बच्चे, उनके अभिभावक और शिक्षक बहुत उत्साहित है।


प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के लिए राज्य के समस्त विद्यालयों को आईसीटी के  साधनों का उपयोग कर निःशुल्क बैनर और पोस्टर उपलब्ध कराए जाने पर निदेशक माध्यमिक शिक्षा सीमा जौनसारी, मंडलीय अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा महावीर सिंह बिष्ट, मुख्य शिक्षा अधिकारी टिहरी ललित मोहन चमोला, मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी आनंद भारद्वाज, मुख्य शिक्षा अधिकारी अल्मोड़ा सुभाष चंद्र भट्ट, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक टिहरी विनोद कुमार ढौंडियाल, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक पिथौरागढ़ एसपी सेमवाल और खंड शिक्षा अधिकारी जाखणीधार मोनिका बम सहित विभाग के अनेक अधिकारियों ने प्रवक्ता सुशील डोभाल के प्रयासों की सराहना की है।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.