Halloween party ideas 2015


Mohit uniyal with Rahul Gandhi



3571 किमी की "भारत जोड़ो यात्रा" के एक हज़ार किमी पूरा करना एक ऐतिहासिक पल है - मोहित उनियाल


7 सितम्बर से कन्याकुमारी से कश्मीर तक शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु,केरल के कई जिलों से होती हुई 39वे दिन कर्नाटक के बेल्लारी पहुंची । बेल्लारी पहुंचने पर इस ऐतिहासिक यात्रा ने एक हज़ार किमी पूरे किये । 

राजीव गांधी पंचायत राज संगठन उत्तराखंड प्रदेश संयोजक, डोईवाला के रहनेवाले भारत यात्री मोहित उनियाल इस यात्रा में 119 भारत यात्रियों के साथ कन्याकुमारी से कश्मीर तक चल रहे हैं । उनियाल ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ 150 दिन की यात्रा में चलना उनके लिए ऐतिहासिक पल है । अपने घर से हज़ारों किमी दूर तमिलनाडु,केरल व कर्नाटक में सभी साथियों का असीम प्यार मिला । 

अलग संस्कृति,भाषा,व खानपान होने के बावजूद ऐसा कभी नही लगा कि वह घर से दूर हैं । हम वीश्व के किसी भी हिस्से में चले जाएं जहाँ हमे प्यार,अपनापन व आपसी भाईचारा मिलता है वहीं घर जैसा अहसास होता है । 

कांग्रेस ने इस यात्रा का नाम ‘भारत जोड़ो यात्रा’ दिया, क्योंकि उन्हें  लग रहा है कि बीजेपी-आरएसएस की विचारधारा, नफ़रत की विचारधारा, हिंसा की विचारधारा देश को बांट रही है, देश को कमजोर कर रही है । हिंदुस्तान पर ये एक प्रकार का आक्रमण है । ये देशभक्ति नहीं है, ये देश के खिलाफ़ काम किया जा रहा है ।

  कांग्रेस ने देश मे बेरोजगारी व महंगाई के चरम सीमा पर होने  पर भी सवाल उठाए है । कन्याकुमारी से कश्मीर तक ये ‘भारत जोड़ो यात्रा’  चलेगी ।

 उनका कहना है कि भारत जोड़ो यात्रा संविधान की रक्षा की यात्रा है,यह भारत को जोड़ने की यात्रा है । इस यात्रा में हर रोज भारी संख्या में बच्चे,युवा,महिलाएं व बुजुर्ग जुड़ रहे हैं । इस यात्रा को जनता का अपार समर्थन मिल रहा है ।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.