Halloween party ideas 2015

 *



प्रदेश में लम्पी वायरस का प्रभाव अपनी चरम सीमा पर है ऐसे में प्रदेश में भाजपा सरकार सत्ता में है जिनका  गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा दिलवाना अहम निर्णय में से एक निर्णय रहा है ।जिसके लिए सरकार अक्सर जिक्र करती आयी है । आज जब पूरे भारतवर्ष में व प्रदेश में लम्पी वायरस हावी होता नजर आ रहा है हम ( नेक्सट इवोल्यूशन ऑफ वर्ल्ड )   आपके सहयोग से प्रदेश सरकार तक अपने निम्न बिंदुओं से सरकार को अवगत करवाना चाहते हैं। 

निम्न बिंदु इस प्रकार हैं -

- प्रदेश में गौ मृत्यु के बाद मृत शरीर दहन करने के लिए नियम अनुसार 1000 से 1500 रुपये लिए जाते हैं । हम मांग करते हैं कि इस महामारी के समय पर य़ह शुल्क शून्य किया जायें जिससे गरीब तबके के लोगों पर आर्थिक प्रभाव न पडें ।

- पशु चिकित्सालय द्वारा उपचार हेतु टीकाकरण हो रहा है जो केवल पालतू पशुओं के लिए है जबकि इस टीकाकरण की आवश्यकता आवारा पशुओं को अधिक है क्योंकि ज्यादा प्रभावित होने का खतरा आवारा पशुओं को है । ऐसे में हम य़ह टीकाकरण अगर निःशुल्क सभी पशुओं के लिए करवा पाए और आवारा पशुओं को चिन्हित कर पाए तो लम्पी वायरस के रोकथाम पर काफी मदद मिलेगी ।

- प्रदेश में जब तक लम्पी वायरस प्रभावित है तब तक चिकित्सालय में छुट्टी के दिन ( रविवार इत्यादि ) कम से कम 20 प्रतिशत स्टाफ मौजूद रहे , जिससे छुट्टी के दिन भी राहत कार्य जारी रहें ।

- यदि प्रदेश स्तर या जिले स्तर पर इस वैश्विक महामारी के समय पर स्वयंसेवकों की आवश्यकता पड़ती है तो हम ( नेक्सट इवोल्यूशन ऑफ वर्ल्ड ) स्वयंसेवक के रूप में सरकार के साथ कंधे से कंधा मिला कर चलने के लिए सदैव तैयार है  ।

महोदय , आशा है आप हमारे निम्न बिंदुओं पर विचार विमर्श करेंगे व प्रदेश सरकार तक हमारी माँग पहुँचा कर बढ़ते प्रभाव के रोकथाम हेतु आगे आयेंगे 

इस मौके पर न्यू संस्था के अध्यक्ष हरप्रीत सिंह रेस्टी ,मनीष पवार ,प्रशांत पाल ,रोहित रावत ,राहुल कुमार ,कांता कुमार ,शिवम बहुगुणा ,वरदान सेठ ,प्रियंका आदि मौजूद रहे

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.