Halloween party ideas 2015

 देहरादून/चकराता:


श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय चकराता, देहरादून की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में  विश्व तंबाकू निषेध दिवस मनाया गया।  महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना  के स्वयंसेवियों ने विश्व तंबाकू निषेध दिवस के उपलक्ष्य में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोo (डॉ) के oएलo तलवाड़ के द्वारा किया गया।




 प्राचार्य के द्वारा तंबाकू से होने वाली हानियों के विषय पर प्रकाश डाला गया। उन्होंने कहा कि तंबाकू का प्रयोग वर्तमान युवा पीढ़ी के लिए अति हानिकारक है, प्रतिवर्ष लगभग 80 लाख लोगों की तंबाकू से मृत्यु हो जाती है , राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम वर्ष 2007 में भारत के 21 राज्यों में 42 जिलों में पायलट परियोजना के रूप में प्रारंभ किया गया। विभिन्न वर्ष में इसकी थीम पर कार्य किया गया और वर्तमान वर्ष 2022 में विश्व तंबाकू निषेध दिवस का थीम *पर्यावरण की रक्षा करें* के रूप में मनाया जा रहा है ।         

कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ कुलदीप चौधरी द्वारा किया गया।                                            

 कार्यक्रम में इस अवसर वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ सुनीता, डॉ सुनील कुमार, डॉ अरविंद वर्मा, डॉ संजीव कुमार शर्मा, डॉ सीमा पुंडीर, डॉ नरेश सिंह, डॉ जितेंद्र दिवाकर, डॉ स्वाति शर्मा ,डॉ पवन भट्ट, एवं  शिक्षणेत्तर कर्मचारियों में रोशन लाल ,शफीक मोहम्मद ,अंजलि, अर्जुन , विनोद उपस्थित रहे । स्वयंसेवियों में निकिता ,रवीना, नेहा, प्रतिमा, अभिषेक, महिमा,  सुजाता, नीरू आदि ने प्रतिभाग किया।

Post a Comment

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved
Powered by Blogger.