Halloween party ideas 2015

 

ऋषिकेश :  



अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य व कांग्रेस के प्रत्याशी जयेंद्र रमोला के नेतृत्व में ऋषिकेश विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ऋषिकेश त्रिवेणी घाट स्थित आरती स्थल पर केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती को नई अग्निपथ योजना के विरोध में सत्याग्रह कर अग्निपथ योजना का विरोध किया है।


अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर जिला मुख्यालय सहित सभी विधानसभा क्षेत्रों में अग्निपथ योजना का विरोध प्रदर्शन कर रहे है, उन्होंने बताया कि यह योजना युवाओं के भविष्य के लिए संकट है ,कांग्रेस पार्टी देश को बनाने और बचाने वाली पार्टी है हम सभी गांधीवादी तरीके से सत्याग्रह कर रहे हैं और सरकार को जगाने की कोशिश कर रहे है।

रमोला ने कहा कि सरकार को अग्निपथ योजना वापस लेनी चाहिए देश का युवा सेना में जाकर मां भारती की सेवा करना चाहता है ना कि भाजपा कार्यालय का चौकीदार बनना चाहता है। अग्निपथ योजना युवाओं के साथ धोखा है भारतीय सेना के साथ विश्वासघात है। वन रैंक वन पेंशन का वादा करने वाली भाजपा अब नो रैंक नो पेंशन पर उतर आई है जीएसटी, नोटबंदी ,तीन कृषि कानून और 16 करोड़ युवाओं को रोजगार देने के वादे का हल हश्र पूरे देश के सामने है।

 केंद्र सरकार द्वारा घोषित अग्निपथ योजना से सशस्त्र बलों की एवं लंबे समय से चली आ रही परंपराओं एवं लोकाचार को नष्ट करने और उनके मनोबल का अवमूल्यन करने के कारण पूरे देश में विरोध हो रहा है। अग्नीपथ योजना के माध्यम से देश की सेनाओं में भर्ती के लिए युवाओं की स्थिति स्पष्ट नहीं है ऐसा प्रतीत होता है कि योजना जल्दबाजी में लागू की गई है पूरे देश के युवाओं की आवाज कांग्रेस पार्टी उठा रही है इसके लिए यह सत्याग्रह आयोजित है।

महानगर कांग्रेस अध्यक्ष महन्त विनय सारस्वत व का० अध्यक्ष सुधीर रॉय ने कहा कि अग्निपथ के नाम पर भाजपा देश की सुरक्षा और नौजवानों के भविष्य और सपनों के साथ खिलवाड़ कर रही है मोदी सरकार की अन्य योजनाओं की तरह ही अग्नीपथ भी एक असफल योजना है ,इसका सबसे बड़ा चिंता का विषय है कि  यह योजना देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाली योजना है उन्होंने बताया कि अग्निपथ की घोषणा करके सरकार गायब हो गई सरकार की ओर से कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं किया गया ।सेना को आगे कर दिया। देश के युवाओं का भविष्य अग्नि के हवाले करने की भाजपाई साजिश के खिलाफ कांग्रेस सत्याग्रह के पथ पर निकल चुकी है सत्याग्रह की यह शुरुआत युवाओं के भविष्य और सेना के सम्मान को बचा कर ही दम लेगी।

संचालन पार्षद राकेश सिंह ने किया ।

सत्याग्रह में प्रदेश सचिव मदन मोहन शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष रायवाला बरफ सिंह पोखरियाल, प्रदेश सचिव विजयपाल रावत, प्रदेश सचिव मनोज गुसाँई, पार्षद मनीष शर्मा, पार्षद जगत सिंह नेगी, पार्षद देवेन्द्र प्रजापति, पार्षद विजयलक्ष्मी शर्मा, पार्षद शकुंतला शर्मा,  अरविन्द जैन, प्रदीप जैन, कमलेश शर्मा, विमला रावत, वेद प्रकाश शर्मा व चन्दन पंवार, उपप्रधान खैंरी कला रोहित नेगी, स्वामी मुकेश वत्स, सुन्दरमणी शास्त्री, रामस्वरूप रानाकोटी, सतीश शर्मा, प्रवीण जाटव, सरोजनी थपलियाल,शशी शरण, विकास कोली, राहुल रावत, कृष्णा खत्री, सिंहराज पोसवाल, पूर्व सभासद राहुल शर्मा, संजय शर्मा, मनोज जुगरान, रामबदन यादव, शैलेंद्र गुप्ता, यश अरोरा, ओम सिंह पंवार, गौरव राणा, जयपाल सिंह, मदन कुमार शर्मा, परमेश्वर राजभर, अशोक शर्मा, विक्रम भंडारी, सोमदत्त डोभाल, इमरान सैफी, सरोज देवराडी,शकुंतला शर्मा, विजयलक्ष्मी शर्मा, सावित्री देवी, सूरज विश्नोई, मनोज गुसाई, राकेश सिंह मियां,जतिन जाटव,मुकेश जाटव, कमला पंवार, रेनू देवी, फूलमती, कमला, राजेंद्र प्रसाद कोठारी, हरी सिंह नेगी, रंभा राजभर, रेखा कश्यप, स्वाति यादव, चंद्रा कांता जोशी, मालती, समिष्टा, राजकुमारी, रानी देवी, तारा कश्यप, विद्यावती गुप्ता, चन्द्रकान्ता जोशी, रतन देव रयाल, मनीष व्यास, नीरज चौहान, राजेन्द्र कोठारी, हरि सिंह नेगी, सोहन सिंह रौतेला, निर्मलकान्ता राजपूत, कमला पंवार, मनीष जाटव, कमल बनर्जी, महावीर सिंह चौहान, तरुण त्यागी मौजूद रहे ।

Post a Comment

Powered by Blogger.