Halloween party ideas 2015

 हल्द्वानी :

Kumaon commissioner deepak rawat




 कुमांऊ मण्डल श्री दीपक रावत एवं डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने मंगलवार को लगभग 25 करोड की लागत से पीएमजीएसवाई द्वारा निर्माणाधीन बेलबसानी-पटवाडांगर मोटर मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई केएस बिष्ट ने आयुक्त श्री रावत को बताया कि बेलबसानी-पटवाडांगर मार्ग की कुल लम्बाई 32 किलोमीटर है तथा इस मार्ग पर 5 बडे पुलों का निर्माण किया जा रहा है जिसमे से दो पुलों का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है तथा 3 पुलों का निर्माण कार्य 30 जून तक पूर्ण कर लिया जायेगा। उन्हांेने बताया कि कुल 32 किमी मोटर मार्ग मे से 10 किमी पर डामरीकरण हो चुका है अवशेष 22 किलोमीटर के डामरीकरण का कार्य शीघ्र ही कर लिया जायेगा। 

आयुक्त ने कहा कि प्रशासन व पीएमजीएसवाई द्वारा प्रयास किया जाएगा कि बेलबसानी-पटवाडांगर मोटर मार्ग का कार्य अक्टूबर ,2022 तक पूर्ण कर लिया जाए। इस मोटरमार्ग के निर्मित होने जहां एक ओर नैनीताल को यातायात के दबाव से निजात मिलेगी वहीं दूसरी ओर मोटरमार्ग से सटे गांव भी कनेक्टविटी से जुड जाएगें। इस मोटर मार्ग के बनने से टूरिज्म, वाईल्ड लाइफ व रोजगार के साथ-साथ होमस्टे आदि के द्वारा लोगों को रोजगार व जनपद की आर्थिकी सुदृढ होगी। 

निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने अधिशासी अभियंता को निर्माण कार्य कर रही संस्था पर समय से कार्य न करने पर संबधित के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये। कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि द्वारा अवगत कराया कि एक सप्ताह के भीतर डामरीकरण का कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा जिस पर आयुक्त ने अधिशासी अभियंता बिष्ट को निर्देशित किया कि निर्माणाधीन कार्य के प्रगति की फोटोग्राफ समय-समय पर उन्हें दी जांए ताकि कार्य की मानिटरिंग हो सके। कार्य समय पर हो सके, इसके लिए ईई को दैनिक कार्ययोजना बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान नाईसीला ग्रामवासियों ने आयुक्त को अवगत कराया कि नाईसीला गांव मे फोननेटवर्क  की परेशानियों से अवगत कराया जिस पर श्री रावत ने कहा कि जल्द ही नाईसीला गांव को नेटवर्क से जोड दिया जायेगा। 

स्थलीय निरीक्षण के उपरान्त आयुक्त श्री रावत द्वारा बाना ग्रामसभा में 1935 मे निर्मित सेंट माइकल चर्च का भी निरीक्षण किया। चर्च के पादरी ने आयुक्त को अवगत कराया कि बाना गांव में वर्तमान में लगभग 30 ईसाई परिवार निवास करते है। उन्होने कहा कि बाना गांव मे नेटवर्क एवं पेयजल की समस्या है जिस पर आयुक्त ने कहा कि जल्द ही समस्या का निदान कराया जायेगा। 

स्थलीय निरीक्षण दौरान एमडी कुमाऊ मण्डल विकास निगम नरेन्द्र भण्डारी, एसई पीएमजीएसवाई हर्ष कटारिया, संयुक्त मजिस्टेट प्रतीक जैन, तहसीलदार संजय सिह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।    


एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.