Halloween party ideas 2015

   देहरादून : 

 






पीएम मोदी के  डिजिटल इण्डिया की मुहिम के संकल्प को पूरा करने के लिये तीन सप्ताह पूर्व उत्तराखंड सरकार ने अपणी सरकार पोर्टल लाँच किया ।  लेकिन अब पोर्टल लागिन नहीं होने से सीएससी केन्द्र के साथ  जनता भी परेशान है । सीएससी संचलाक पवन लिगवाल, सुरेंद्र रावत,अकित नेगी,सुखपाल ,गणेश कुकेरती  ने बताया कि जैसे ही अपनी सरकार पोर्टल को लागिन किया जा रहा है । वह ऐरर दिखाने लगता है । अगर लागिन हो भी गया तो कुछ देर बाद स्वयं ही लाग आफ हो जाने से काम नहीं हो पा रहा है । 

लोग बहुत परेशान है ।बीती तीन सप्ताह पूर्व अपणी सरकार पोर्टल से 75 सेवाओं को जोडने की घोषणा खुद मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने की थी । जिसमें पोर्टल मे दस विभागों की पिचहत्तर सेवाओं का लाभ जनता को मिल सके ।

 इस पोर्टल के जरिये स्थायी प्रमाण पत्र ,आय प्रमाण, चरित्र प्रमाण पत्र ,परिवार रजिस्टर, मृत्यु एवं जन्म प्रमाण, विधवा ,वृद्धावस्था ,विकलांग पेशन जैसी सेवाओं को आनलाईन आवेदन होने के साथ अब तहसील व अन्य सरकारी कार्यालय के चक्कर से मुक्ति मिल सके । लेकिन नये पोर्टल मे कार्य ना होने एवं पुराना काम न करने की वजह से जनता परेशान है । जल्दी ही इस खामी को ठीक नहीं किया गया तो एक अच्छी सेवा पर सवाल खडे होने लगेगे ।


Post a Comment

Powered by Blogger.