Halloween party ideas 2015




‘सशस्त्र सेना झंडा दिवस’ के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास निदेशालय के उपनिदेशक कर्नल (से.नि.)एम.एस. जोधा एवं कर्नल (से.नि.) बी.एस. रावत ने मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी को फ्लैग लगाया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की रक्षा हेतु सदैव तत्पर रहने वाले अपने वीर सैनिकों पर हमें गर्व है। ‘सशस्त्र सेना झंडा दिवस‘ का यह अवसर राष्ट्र के सजग प्रहरियों के अविस्मरणीय बलिदानों और सेवाओं को स्मरण करने और उनके प्रति कृतज्ञता प्रकट करने का भी दिन है।  

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के नागरिकों से ‘सशस्त्र सेना झंडा दिवस कोष’ में सैनिक परिवारों के कल्याण के लिए अपना योगदान देने की भी अपील की है।



सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी को झंडा लगाते सैनिक कल्याण निदेशक।



देहरादून 7 दिसंबर, हर वर्ष 7 दिसंबर को सशस्त्र सेनाओं के बलिदान की याद में भारत के नागरिक सशस्त्र सेना के झंडे को प्रतीक के रूप में लगाकर तथा सहयोग राशि देकर गौरवान्वित महसूस करते हैं तथा इस दिन देश के वीर शहीदों के लिए 2 मिनट का मौन रखा जाता है।

    इस अवसर पर सैनिक कल्याण  अधिकारियों द्वारा कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को बैच लगाया गया। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी खुद पूर्व सैनिक रहे हैं, इसलिए उन्होंने जनता से सैनिकों के हित में अधिक से अधिक संख्या में धनराशि एकत्रित करने की अपील की है।

     बॉर्डर पर तैनात सैनिकों में आए दिन कोई ना कोई या तो अपंग या शहीद हो जाता है , इन वीर शहीदों के बच्चों, वीरांगनाओं, अपंग सैनिकों और सेवानिर्वित वीर सैनिकों को सम्मान पूर्वक जीने के लिए केंद्र व राज्य सरकार अनेक कल्याणकारी योजनाओं का सफल संचालन कर रही है वहीं आम नागरिक झंडा दिवस के अवसर पर अपनी इच्छा अनुसार सहयोग राशि देकर गौरवान्वित महसूस करते हैं जो कि देश के प्रति संवेदनशील और जिम्मेदार नागरिक होने की अनुभूति करवाता है। 

     इस अवसर पर निदेशक सैनिक कल्याण मेजर योगेंद्र यादव, कर्नल बी.एस रावत कर्नल, एम.एस जोधा उपनिदेशक सैनिक कल्याण सूबेदार मेजर एम. एल भट्ट और हेम चौबे मौजूद रहे।


Post a Comment

Powered by Blogger.