Halloween party ideas 2015

 डोईवाला;



नगरपालिका परिषद डोईवाला में समस्त सभासदों की वार्षिक बोर्ड की बैठक अधिशासी अध्यक्ष श्री एम एल शाह,और अध्यक्ष सुमित्रा मनवाल  उपस्थित रहे।

बोर्ड बैठक में लगभग 30 बिंदुओं के एजेंडे पर चर्चा हुई। जिसमे मोबाइल कूड़ा वैन को लेकर तीखी बहस भी हुई। नई कूड़ा वैन लेने और पुराने वाहनों के रख रखाव को लेकर दिए गए एजेंडे पर सभी सभासदों की सहमति से पुननर्विचार के लिये प्रस्तावित किया गया। साथ ही नई 05 मोबाइल कूड़ादन हेतु निविदाओं की स्वीकृति दी गई।

सेप्टिक टैंक प्रबंधन के लिये नगर पालिका कठोर कदम उठाने जा रही है ।प्राइवेट में चल रहे सेप्टिक टैंक  प्रबंधन संस्थाओं को अब नगर पालिका में रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है ।नगरपालिका की अनुमति के बिना क्षेत्र में कार्य नहीं कर पाएंगे।

पालिका में सभी ग्राम सभाओं की भूमि के चिन्हीकरण एवं स्थानांतरण के रिकॉर्ड रखने और संपत्ति को तंदुरुस्त रखने हेतु राजस्व विभाग से रिटायर नायब तहसीलदार व पटवारी को अस्थाई रूप से लिये जाने पर भी विचार हुआ।

नगर पालिका क्षेत्र में प्रकाश व्यवस्था के लिए विद्युत संयंत्र किए जाने को लेकर अनियमितताओं पर सभासद मनीष धीमान ने आपत्ति उठायी। उन्होंने पूर्व में खरीदी गए प्रकाश यंत्रो पर जांच की मांग की है,जिस पर अधिशासी अधिकारी  ने उचित जवाब दिया।

नगर पालिका क्षेत्र में सफाई व्यवस्था हेतु ट्रैक्टर ट्रॉली खरीदने  और और सभासदों के माध्यम से कार्य कराए जाने पर विचार किया गया।

उन्होंने कहा है कि पिछली बार कोरोना काल के कारण यह ट्रैक्टर ट्रॉली क्रय नहीं किए जा सकते हैं परंतु इनको खरीदने के लिए सभी सभासदों से सहमति ली जाएगी।

जिस पर अध्यक्ष सुमित्रा  मनवाल ने कहा कि वे विवेक से इस पर कार्य करेंगी, जिस पर सभासदों ने आपत्ति जताई। अंतत अध्यक्ष द्वारा यह निर्णय लिया गया  कि  मार्च 2022 में यह टेंडर  समाप्त होने पर नए टेंडर निकाले जाएंगे।

मनीष धीमान ने कहा कि सभासदों को भी नगरपालिका आय को खर्च करने के लिये अधिकृत किया जाना चाहिए।

 पालिका अध्यक्ष को 1 लाख तक के निर्माण कार्य कराए जाने हेतु  अधिकृत किया गया।

नगर पालिका क्षेत्र में निर्मित सार्वजनिक शौचालय  को पालिका की आय की वृद्धि के दृष्टिगत ठेके पर दिए जाने पर विचार हुआ ,जिस पर सभासदों ने आपत्ति व्यक्त की। 

हाट  बाजार पर भी चर्चा हुई।, जिसमे हाट बन्द नही करने पर सभासदों पर सहमति हुई।और अधिशासी अधिकारी द्वारा बताया गया कि पालिका द्वारा तहबाजारी और हाट हेतु नियमावली तैयार की जाएगी।

नगर पालिका में 2021-22 का बजट पास किया गया है जो लगभग  21 करोड़  01 लाख 51 हज़ार रुपये है।

पालिका में निष्प्रयोज्य पड़े  उपकरणों की नीलामी भी किए जाने पर विचार हुआ।

 राष्ट्रीय राजमार्ग में विभिन्न चार स्थानों पर प्रवेश द्वार और स्वागतद्वार लगाए जाने की सहमति हुई है ।इसके अलावा मुख्यमंत्री की घोषणा के अंतर्गत होने वाले कार्यों के टेंडर और उनके भुगतान की स्वीकृति भी दे दी गई है ।

अधिशासी अधिकारी श्री एम एल शाह के अनुसार पालिका द्वारा पूर्व में निविदाएं कोटेशन के माध्यम से कराए गए विभिन्न कार्यों के अनुमोदन और भुगतान को राज्य वित्त आयोग मत अथवा अन्य मत से प्राप्त होने वाली धनराशि द्वारा स्वीकृत किया जाएगा। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पीपीएफ का भुगतान ₹962816 स्वीकृत किया गया है। पालिका क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के भवन पार्क इत्यादि के निर्माण हेतु डीपीआर तैयार करने के लिए आर्किटेक्ट की सेवाओं हेतु टेंडर के लिए भी स्वीकृति सभी सभासदों के माध्यम से हुई है।  नगरपालिका में कार्य हेतु एक महिंद्रा बोलेरो खरीदने की स्वीकृति भी दी गई है ।

स्वच्छ भारत मिशन योजना के से प्राप्त धनराशि और अन्य से निर्मित किए जाने वाले । शौचालय के निर्माण हेतु भुगतान की स्वीकृति भी दी गई है।

 आगामी 27 सितंबर को नगर पालिका क्षेत्र चांदमारी रोड पर शहीद भगत सिंह की प्रतिमा स्थापित किए जाने को स्वीकृति दी गई है ।

नगर पालिका क्षेत्र अठुरवाला में शहीद राजेश नेगी की प्रतिमा स्थापित किए जाने की स्वीकृति पर  सभी सभासदों ने सहमति दी है।

  पेयजल लाइनों के लिए कुल मिलाकर एक करोड़ 27 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। जिसमें वार्ड नंबर 2 में ट्यूबवेल और उसके बाउंड्री बनाने हेतु क्रमशः 48 लाख 52 हज़ार रूपये एवं 10 लाख रूपये स्वीकृत किए गए हैं.  वार्ड नंबर 1 से 20 के लिए समान धनराशि विभिन्न पेयजल समस्याओं हेतु स्वीकृत की गई है।

 पालिका द्वारा विभिन्न स्थानों पर 50 डस्टबिन रखे जाने की सहमति दी गई है ।निकाय में खराब सीवर टैंक को ठीक कराने हेतु और इंधन के भुगतान हेतु ,साथ ही उत्तराखंड पावर कारपोरेशन के भुगतान हेतु समय-समय पर पृथक पृथक भुगतान  किए जाएंगे।

पालिका कार्यालय के लिए प्रिंटर कंप्यूटर की स्वीकृति भी दी गई है खराब लाइटों को ठीक करने के लिए पालिका से धनराशि स्वीकृत की गई है।

इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी श्री एम एल शाह नगर पालिका अध्यक्ष सुमित्रा मनवाल, विनय कंडवाल, सभी सभासद उपस्थित रहे।














Post a Comment

Powered by Blogger.