Halloween party ideas 2015

सिमलास ग्रांट के किसानों ने की जंगली हाथियों द्वारा फसल नुकसान का मुआवजा देने व सौरऊर्जा तार लगाने की मांग ।

डोईवाला:



 सीमलास ग्रांट के किसानों द्वारा उपजिलाधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम,फसल नुकसान का मुआवजा व सौरऊर्जा तार लगाने की मांग के संबंध में ज्ञापन सौंपा गया । 

डोईवाला किसान कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष व पूर्व प्रधान उमेद बोरा ने कहा कि जंगली हाथियों व अन्य जानवरों द्वारा गन्ने,धान व अन्य फसल को भारी नुकसान पहुंचाया गया है । सरकार द्वारा अधूरी सुरक्षा दीवार तो बनाई गई है मगर अभी तक सौर ऊर्जा तार नही लगाई गई । वन अधिकारियों द्वारा बताया गया कि सौर ऊर्जा तार का प्रस्ताव सरकार को भेज दिया गया है मगर उसमे अभी तक करवाई नही की गई । किसान अपने सभी काम छोड़कर दिन रात खेतों की रखवाली कर रहे हैं व कुछ दिन पहले गांव में गुलदार को भी देखा गया है ,मगर प्रशासन मौन है । किसानों ने जंगल  के आस पास वन विभाग की गश्त बढ़ाये जाने,खाई खोदने व अधूरी दीवार को बनाये जाने की मांग की ।

राजीव गांधी पंचायत राज संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल ने कहा कि गन्ने,धान आदि की फसल को हुए नुकसान का मुआवजा मिलना चाहिए व जल्द से जल्द फेंसिंग लगाई जाए अन्यथा किसानो को आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा । ज्ञापन देने वालो में उमेद बोरा,मोहित उनियाल,खड़क सिंह कनीयाल,जागीर सिंह,राजेन्द्र सिंह,अजय सिंह ,मनोहर सैनी,महेश लोधी, जोगिंदर सिंह,श्याम सिंह,सुरेश पाल आदि मौजूद थे ।

Post a Comment

Powered by Blogger.