Halloween party ideas 2015




गर्मी एवं मानसून सीजन को देखते हुए पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जनता से सावधान व जागरूक रहने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि गर्मी एवं मानसून सीजन आते ही डेंगू बीमारी सामने आने लगती है। यह बीमारी जरूर है किन्तु इसका सहज इलाज उपलब्ध है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि सतर्कता और सावधानी से ही हम डेंगू को मात दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि गत वर्षों में जिस प्रकार सभी के सहयोग, सावधानी व जागरूकता के चलते डेंगू को नियंत्रित किया गया उसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं। 


आपको बता दें कि पिछले वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेशभर में *"हर रविवार, सुबह 9:00 बजे,15 मिनट डेंगू पर वार"* अभियान को चलाया गया था, इस अभियान की शुरुआत स्वयं उन्होंने मुख्यमंत्री आवास से की और जनता से अपील की थी कि वो भी इस अभियान से जुड़कर 15 मिनट निकालकर घर तथा घर के आस-पास साफ पानी को इकट्ठा ना होने दें। इस अभियान को खूब सराहा गया और लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया जिसका नतीजा भी हमारे सामने आया।


पिछले वर्ष अगर हम प्रदेश में डेंगू के मामले देखें तो ना के समान थे। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने बढ़ते कोरोना को देखते हुए सभी से इस इस वर्ष भी इस प्रकार के जागरूकता अभियान को अपने घर पर रहकर अवश्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना के साथ-साथ डेंगू को भी मात देने है।



राष्ट्रीय डेंगू दिवस के अवसर पर पूर्व सीएम ने समाज में डेंगू से बचाव व इससे संबंधित जागरूकता का प्रसार करने को लेकर मिलकर संकल्प लेने को कहा।

Post a Comment

Powered by Blogger.