Halloween party ideas 2015

देहरादून:

  • कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए रूद्रप्रयाग जिले को प्रदान की गई हंस फाउंडेशन द्वारा दवाइयां,ऑक्सीमटिर,ऑक्सीजन सिलिंडकर,मास्क,सैनिटाइजर एवं अन्य स्वास्थ्य उपकरणों को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने हरी झंडी देखकार किया रवाना।
  • कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए हंस फाउंडेशन राज्य को कर रहा है निरंतर सहयोग-सीएम राव

कोरोना वायरस के खिलाफ हंस फाउंडेशन की बड़ी पहल,उत्तराखंड को प्रदान किए जा रहे है बड़ी संख्या में वेंटीलेटर,दवाइयां,ऑक्सीमटिर,ऑक्सीजन सिलिंडकर एवं अन्य स्वास्थ्य उपकरण। 

कोरोना सक्रमण से लड़ने के लिए हंस फाउंडेशन की उत्तराखंड को बड़ी मदद,होम आईसोलेशन किट सहित प्रदान किए वेंटीलेटर,दवाइयां,ऑक्सीमटिर एवं ऑक्सीजन सिलिंडर

कोरोना के खिलाफ जंग में हंस फाउंडेशन बना देश-प्रदेश के लिए ‘रक्षा कवच’ कोरोना से लड़ने के लिए प्रदान की बड़ी मदद

‘अहर्निशं सेवामहे’ (हम दिन-रात सेवा में रहते हैं) की परिकल्पना के साथ कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए प्रदेश में जल्द दिखेंगी हंस फाउंडेशन की 30 नई एम्बुलेंस।

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर से बेहतर से करने में जुटी है। ऐसे में तमाम सामाजिक संगठन और निजि संस्थाएं सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है। ताकि इस कोरोना वायरस को जड़ से समाप्त किया जा सके। इस कड़ी में प्रथम पंक्ति में खडा है हंस फाउंडेशन,जो कोरोना संक्रमण के खिलाफ रक्षा कवच के तौर पर देश-प्रदेश के साथ खड़ा है।

इस क्रम में हंस फाउंडेशन द्वारा माता मंगला जी एवं श्री भोले जी के मार्गदर्शन में आज बीजापुर हाउस में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को 40 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स, 60 नेबोलाइजंर मशीन, 500 ऑक्सिमीटर, 448 डिजिटल थर्मोमीटर, 587 पीपीई किट 587, 50 इंफ्रारेड थर्मोमीटर, ऑक्सीजन मास्क 300, सर्जिकल मास्क 3250,सेनिटाइजर 170, स्टीमर 100, बीपी मशीन 20 ,गाउन-1140 व अन्य सामग्री भेंट किए। जिन्हें मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने देहरादून से हरी झंडी देखकार रवाना किया। इसी के साथ फाउंडेशन द्वारा जल्द ही अन्य जनपदों के लिए भी सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी।इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कहां कि माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी का आशीर्वाद हमेशा प्रदेश को हर सुख-दुःख में मिलता रहा है। कोरोना संक्रमण के इस दौर में भी हंस फाउंडेशन का सहयोग प्रदेश को निरंतर मिल रहा है। इसके लिए हम माता मंगला जी-भोले जी महाराज जी के आभारी है।


मख्यमंत्री जी ने कहां कि हंस फाउंडेशन कोरोना संक्रमण के इस दौर में स्वास्थ्य के क्षेत्र में निरंतर पहाड़ के दूरगामी क्षेत्रों तक मदद पहुंचा रहा है। हंस फाउंडेशन ने माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज के मार्गदर्शन में देश सहित उत्तराखंड को बड़ी मदद प्रदान कर रहा है।


फाउंडेशन के माध्यम से प्रदेशभर में वेंटीलेटर,ह्यूमिडिफायर,हेल्थ मॉनिटर्स,बाइपैप,ट्रैक्स एम्बुलेंस,मास्क,सैनिटाइजर,सरकारी नियामानुसार विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं सरकारी अस्पताल इत्यादि के माध्यम से होम आईसोलेशन किट का वितरण की जा रही है। इस के हम माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज का आभार प्रकट करते है। उम्मीद है,हंस फाउंडेशन का यह सहयोग राज्य को निरंतर मिलता रहेगा।   

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, कैबिनेट श्री गणेश जोशी मुख्यमंत्री तीरथ रावत जी के प्रमुख सलाहकार डॉ.आरबीएस रावत आदि मौजूद थे।




आपको बता दें कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए हंस फाउंडेशन ने माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज के मार्गदर्शन में देश सहित उत्तराखंड को बड़ी मदद प्रदान की है।

  1. एम्स ऋषिकेश को 30 वेंटीलेटर, 30 ह्यूमिडिफायर प्रदान किए जा रहे है।

 2. हिमालयन अस्पताल देहरादून को 10 वेंटिलेटर,20 हेल्थ मॉनिटर्स, 20 बाइपैप, 05 ह्यूमिडिफायर प्रदान किए जा रहे है।

3.मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में स्थिति मेडिकल कॉलेज को 15 वेंटीलेटर प्रदान किए गए है।

4. एनसीआर के अस्पतालों को कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए 08 वेंटिलेटर प्रदान किए जाने है।

5.उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग को 15 ट्रैक्स एम्बुलेंस प्रदान की जाएंगी। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु स्वास्थ्य विभाग को होम आईसोलेशन किट प्रदान की गई है। जो पहाड़ के दूरगामी क्षेत्रों के ग्रामीणों को निःशुल्क प्रदान की जा रही है।

6. उत्तराखंड में गैरसरकारी संगठनों के माध्मय से स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए 10-15 ट्रैक्स एम्बुलेंस खरीदने के प्रक्रिया जारी है।

7. सरकारी नियामानुसार विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं सरकारी अस्पताल इत्यादि के माध्यम से  होम आईसोलेशन किट का वितरण होगा।

8. ग्राम स्तर पर कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को प्रदान की जाएंगी,पीपी.कीट,ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर इत्यादि।

9. उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग को कंसेंट्रेटर,ऑक्सीमीटर एवं दवाइंयों के साथ-साथ अन्य जरूरी सेवाएं प्रदान की जा रही है।

10. उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए निरंतर मास्क एवं सैनिटाइजर का वितरण किया जा रहा है।

11. हंस फाउंडेशन अस्पताल सतपुली के साथ-साथ देहरादून एवं हरिद्वार में चल रहे कोविड सेंटरों के लिए 200 ऑक्सीजन सिलिंडर प्रदान किए गए है। इसी के साथ हरिद्वार में स्थापित कोविड केंद्र को अपग्रेट करने लिए विटिलेंटर सहित अन्य मेडिकल उपकरण प्रदान किए जा रहे है। ताकि किसी भी आपात स्थिति में कोविड के मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

12. माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले के मार्गदर्शन में हंस फाउंडेशन के माध्यम से उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों पर पुलिस,गैर सरकारी संगठनों के साथ-साथ विधायक एवं ग्राम प्रधानों के माध्यम से मास्क एवं सैनिटाइज़र के साथ-साथ अन्य आवश्यक सामान प्रदान किया जा रहा है।

13.  कोरोना की जंग लड़ रहे लोगों को यदि कभी भी प्लाज्मा की आवश्यकता पड़ती हैं तो,ऐसे मरीजों के लिए हंस फाउंडेशन प्लाज्मा डोनेट करने वाले लोगों के एंटीबॉडी परीक्षण के लिए प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर कई एनजीओ के साथ मिलकर कार्य कर रहा है।  

14 . देश के 28 राज्यों में स्वास्थ्य-शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणीय भूमिका निभा रहा हंस फाउंडेशन भारत में आई कोरोना की पहली लहर में सेवा भी सम्मान भी के साथ ऑपरेशन नमस्ते के माध्यम से देश के दूरगामी क्षेत्रों में स्वास्थ्य एवं जन सेवाओं को पहुंचाने में प्रथम पंक्ति में खड़ा था,तो कोरोना की दूसरी लहर में ‘अहर्निशं सेवामहे’ (हम दिन-रात सेवा में रहते हैं) की परिकल्पना के साथ कोरोना संक्रमण के खिलाफ देश-प्रदेश के साथ खड़ा है।


कोरोना संक्रमण के इस संकट से हमें मिलकर लड़ना होगा- माता मंगला जी


हंस फाउंडेशन की संस्थापक माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी ने देश के लोगों से अपील की हैं कि कठिन से कठिन समय में भी हमें धैर्य नहीं खोना है। हौसले और तैयारियों से हम इस मुश्किल पर जीत हासिल करेंगे।

 सरकार द्वारा बनाए गए नियमों का कड़ाई से पालन करें साफ़-सफ़ाई का ध्यान रखें,सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें,अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाएं जिसके लिए पौष्टिक आहार व योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। कोरोना को भगाना है तो मास्क जरूर लगाना है। इस बात का कड़ाई से पालन करें।


माताश्री मंगला जी ने कहा की हम कोरोना संक्रमण के इस संकट के दौर में देश के साथ खड़े है।  उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सामाजिक संगठनों पर जो भरोसा जताते हुए कहा था कि “सामाजिक संगठन दया और करुणा के अवतार हैं। उनका लोगों से गहरा जुड़ाव है और वे सामाजिक सेवा में सबसे आगे हैं। आज के समय में उनकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है जब हम कोरोना वायरस के खतरे से जूझ रहे हैं।“  हम प्रधानमंत्री जी के इन विचारों का स्वागत करते हुए। देश को विश्वास दिलाते हैं कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में देश को जिन भी सेवाओं की आवश्यकता होगी,हंस फाउंडेशन देश के साथ खड़ा है और रहेगा।



संत निरंकारी मंडल देहरादून की ओर से आज 40 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत जी को भेंट किए गए। इनमें से 20 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स गढ़ी कैंट बोर्ड की ओर से संचालित हॉस्पिटल व अन्य पर्वतीय जिलों में अस्पतालों को भेजे जाएंगे।

बीजापुर हाउस में आयोजित कार्यक्रम में संत निरंकारी मंडल के मसूरी जोनल इंचार्ज हरभजन सिंह व हेमराज ने मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत को ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स भेंट किए। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी भी उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में सभी अस्पतालों में पर्याप्त ऑक्सीजन व अन्य संसाधन उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में शहरी क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की गति कुछ धीमी हुई है। पर्वतीय जिलों में कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव स्तर पर ग्राम समितियां बनाई गई हैं। सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों की नियमित मॉनिटरिंग की जाए। उन्होंने कहा कि सरकार का जोर ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग कराने पर है। लोगों को चाहिए कि वे बगैर संकोच टेस्टिंग कराएं। सरकार की ओर से किट भी उपलब्ध कराई जा रही है ताकि प्राथमिक उपचार घर पर ही मिल सके। वहीं, संत निरंकारी मंडल के जोनल इंचार्ज ने उत्तराखंड में अपने समस्त सत्संग घरों को कोविड सेंटर के रूप में परिवर्तित करने का सहमति पत्र भी मुख्यमंत्री जी को सौंपा।




मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत को आज बीजापुर हाउस में हेमकुंट फाउंडेशन की ओर से 55 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स, 54 ऑक्सीजन सिलिंडर, पीपीई किट व अन्य सामग्री भेंट की गई। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने कहा कि हेमकुंट फाउंडेशन की ओर से भेंट किए गए इस सामान को पहले चरण में चमोली व उत्तरकाशी भेजा जा रहा है। जल्द कुछ और ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स व अन्य सामान दूसरे जिलों के लिए भी उपलब्ध कराए जाएंगे। फॉउंडेशन की तरफ से इन ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स, सिलिंडर के लिए टेक्नीशियन भी उपलब्ध कराया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर के मद्देनजर सरकार ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।  इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी,  हेमकुंट फाउंडेशन के डायरेक्टर श्री हरतीरथ सिंह,उत्तराखंड समन्वयक श्री संजय कुमार आदि उपस्थित रहे।




मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत से रविवार को ऑप्टो इलेक्ट्रॉनिक्स फैक्ट्री (ओ.एल.एफ) के जीएम श्री शरद कुमार यादव ने भेंट की। कोविड-19 के दृष्टिगत उन्होंने ओ.एल.एफ के कार्मिकों द्वारा एकत्रित धनराशि का 02 लाख 01 हजार रुपए का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष हेतु मुख्यमंत्री  को सौंपा। जीएम ओ.एल.एफ ने कहा कि मेडिकल उपकरणों की रिपेयरिंग में ओ.एल.एफ द्वारा राज्य को हर संभव मदद दी जाएगी।  कोविड के दौरान राज्य की सहायता हेतु वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एवं अन्य मेडिकल उपकरणों की रिपेयरिंग मुफ्त में की जाएगी। 

मुख्यमंत्री श्री तीरथ ने कहा कि कोविड के दौरान राज्य को समाज के हर वर्ग से सहयोग मिल रहा है। अनेक सामाजिक एवं धार्मिक संगठन, संस्थाएं सहयोग के लिए आगे आ रही हैं। उन्होंने मेडिकल उपकरणों की रिपेयरिंग के लिए राज्य सरकार को हर संभव मदद देने के लिए जीएम ओ.एल.एफ का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर कृषि मंत्री श्री सुबोध उनियाल, भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अवनीश कांत, सचिव इंटक यूनियन श्री देव सिंह पंवार, सचिव इंप्लॉयज यूनियन श्री उमा शंकर, अध्यक्ष बहुजन समाजवादी श्रम सभा श्री सुरेश वालियान एवं श्रीमती अनीता यादव आदि उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.