Halloween party ideas 2015

 

हरिद्वार:

मेलाधिकारी दीपक रावत ने बृहस्पतिवार को मेला नियंत्रण भवन सीसीआर में गोदरेज प्रोटेक्ट कंपनी की ओर से महाकुम्भ के लिए प्रदान किए गए फुट डिस्पेंसर सेनेटाइजर, हैंडवाॅश मशीन का शुभारंभ किया। इसके साथ ही मेलाधिकारी ने एपीएल अपोलो की तरफ से मेला क्षेत्र के लिए फ्री ड्रिंकिंग वाटर सेंटर का भी फीता काटकर श्रीगणेश किया। 

इस मौके पर मेलाधिकारी दीपक मिश्रा ने कहा कि महाकुम्भ में कोरोना से बचाव के लिए गोदरेज की यह अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि फुट डिस्पेंसर सेनेटाइजर और हैंडवाॅश मशीन ऐसी जगह लगाई जाएं जहां से लोगों का अधिक आगमन हो। इस मौके पर मेलाधिकारी को गोदरेज के मार्केटिंग मैनेजर ओमप्रकाश ने बताया कि मेला क्षेत्र में 20 हैंडवाॅश मशीन, 50 फुट डिस्पेंसर सेनेटाइजर मशीन लगाने के साथ ही एक लाख मास्क बांटे जाएंगे। 

इसके बाद मेलाधिकारी ने एपीएल अपोलो की ओर से मेला क्षेत्र में लगाई जाने वाले फ्री ड्रिंकिंग वाटर वाहन की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि इन वाहनों से लोगों को पानी पीने में सहुलियत मिलेगी। इस दौरान एपीएल अपोलो की ब्रांडिंग मैनेजर श्रद्धा शुक्ला ने बताया कि मेला क्षेत्र में 20 वाटर वाहन लगाई गई हैं। जिसमें एक हजार लीटर वाटर स्टोर रहेगा। 

इस मौके पर अपर मेलाधिकारी रामजी शरण, उप मेलाधिकारी दयानंद सरस्वती, एपीएल अपोलो से पूजा सोडी सहित अन्य मौजूद थे। 



 दीपक रावत, मेलाधिकारी, संजय गुंज्याल, पुलिस महानिरीक्षक कुम्भमेला ने बृहस्पतिवार को हरकीपैड़ी में महाकुम्भ के सफल आयोजन के लिये माॅ गंगा, नौ ग्रहों एवं अन्य देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना की। इसके पश्चात मेलाधिकारी, पुलिस महानिरीक्षक सहित अन्य अधिकारियों ने मां मंशादेवी, मां चण्डीदेवी में भी पूजा-अर्चना की।
इस मौके पर मेलाधिकारी दीपक रावत ने आज से महाकुम्भ मेला पूरी तरह नोटिफाई हो गया है। जिसके चलते मां गंगा की पूजा-अर्चना की गई और मां गंगा के आशीर्वाद से महाकुम्भ मेला सकुशल और निर्विघ्न संपन्न हो ऐसी कामना की गई। किसी तरह की दुर्घटना न हो, सभी लोग यहां पर आएं, आनंद से स्नान करें, अच्छे अनुभव लेकर जाएं और सब कुछ सकुशल हो। 
मेलाधिकारी ने कहा कि महाकुम्भ मेला एक चुनौतीपूर्ण आयोजन रहा है, लेकिन एक टीम वर्क भी है, जिसमें सबको मिलकर काम करना है। जिसमें हमें श्रद्धालुओं, स्थानीय लोगों के साथ ही मीडिया से भी सहयोग चाहिए। उन्होंने कहा कि महाकुम्भ में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को एसओपी का पालन करना चाहिए। ताकि हम सुरक्षित व भव्य कुम्भ को निर्विघ्न सम्पन्न करा सकें। 
इस अवसर पर गंगा महासभा की ओर से आचार्य अमित शास्त्री ने गंगा सभा कार्यालय में मेलाधिकारी, पुलिस महानिदेशक, एसएसपी कुम्भ को गंगाजलि व प्रसाद भेंट किया। इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महाकुम्भ जन्मेजय खण्डूड़ी, अवधेश कौशिक, अनुराग शास्त्री सहित अन्य पदाधिकारी एवं अधिकारी उपस्थित थे।



एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.