Halloween party ideas 2015

 जोशीमठ:



भारत तिब्बत सीमा के अग्रिम चौकी सुमना के पास ग्लेशियर टूटने की खबर है। यहाँ बीआरओ के मजदूर रोड निर्माण के कार्य के लिये मौजूद थे। बीआरओ के 21 टास्क फोर्स के कमांडर कर्नल मनीष कपिल के अनुसार सुमना एरिया में ग्लेशियर टूटने की सूचना मिली है। वे स्वयं मौके के लिए प्रस्थान कर चुके हैं।

कमांडर कपिल ने कहा कि अभी जानकारी जुटाई जा रही है कि वहां मजदूरों को कोई नुकसान हुआ कि नहीं।इस पूरे क्षेत्र में कल भारू बर्फबारी हुई  है।लगभग 4 से 5 फ़ीट तक बर्फ की चादर बिछी हुई है।

चमोली पुलिस के अनुसार समचार लिखे जाने तक भारत चीन सीमा के पास ग्लेशियर टूटने की सूचना के संबंध में जानकरी जुटाई जा रही है। खराब मौसम के कारण दूरभाष से संपर्क नही हो पा रहा है। स्थिति का जायज़ा लेने के लिए टीमों को भेजा गया है। आधिकारिक पुष्टि होने तक धैर्य व संयम बनाये रखें व अफवाह फैलाने से बचें।

जबकि मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर बताया है कि गृहमंत्री अमित शाह ने नीति घाटी के सुमना में ग्लेशियर टूटने की सूचना का तत्काल संज्ञान लिया है। उन्होंने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए उत्तराखंड को पूरी मदद देने का आश्वासन दिया है और आईटीबीपी को सतर्क रहने के निर्देश दिये है।

जिला प्रशासन को मामले की पूरी जानकारी प्राप्त करने के निर्देश दे दिए हैं। एनटीपीसी एवं अन्य परियोजनाओं में रात के समय काम रोकने के आदेश दे दिए हैं ताकि कोई अप्रिय घटना ना होने पाये। 

इसी वर्ष फरवरी में ग्लेशियर के टूटने से तपोवन क्षेत्र में भारी तबाही आई थी। जिसमे अनेक लोगों ने अपनी जान गंवाई थी।

Post a comment

Powered by Blogger.