Halloween party ideas 2015

 जनता के द्वारा जनता के लिए स्वास्थ्य सेवाओं का उद्धघाटन

बीरोंखाल के दूरगामी क्षेत्र के जोगीमणी के ग्रामीणों को माता मंगला जी एवं भोले जी महाराज का आशीष, आयुर्वेदिक चिकित्सालय जोगीमणी में निःशुल्क मिलेंगी स्वास्थ्य सेवाएं



पौड़ी गढ़वाल के बीरोंखाल ब्लॉक के जोगीमणी क्षेत्र के ग्रामीणों के लिए रविवार का दिन खास रहा। मौका था ‘द हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल सतपुली’ एवं माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी के आशीष से राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय जोगीमणी में एक माह तक चलने वाले नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का शुभारंभ।

जिसका उद्धघाटन खण्ड विकास अधिकारी बीरोंखाल आशाराम पंत,तहसीलदार थलीसैंण राजेंद्र मंमगाई,कार्यक्रम की मुख्य अतिथि शम्सवी फाउंडेशन नई दिल्ली की अध्यक्ष सावित्री बलूनी,हंस फाउंडेशन के ऑपरेशन हेड विकास वर्मा और जोगीमणी राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानार्चाय पातीराम ढौडियाल ने किया।

इस मौके पर बीरोंखाल के खण्ड विकास अधिकारी आशाराम पंत ने हंस फाउंडेशन एवं शम्सवी फाउंडेशन का आभार प्रकट करते हुए कहा कि इस दूरगामी क्षेत्र में पहाड़ के लोगों के लिए पहाड़ के लोगों द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं का मौक प्रदान करना बहुत ही सराहनीय पहल है। जिस के लिए हम समस्त क्षेत्र की जनता के ओर से पूज्य माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज का कोटि-कोटी आभार व्यक्त करते है। 

श्री पंत ने कहा कि कोरोना काला से लेकर अभी तक हंस फाउंडेशन का सहयोग इस क्षेत्र को निरंतर मिल रहा है। यह इस क्षेत्र के दूरगामी क्षेत्रों के गांव में बसे हमारे बुर्जुग लोगों के लिए बहुत बड़ा सहारा बना था। आज राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय जोगीमणी में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर की शुरूआत हुई है। इससे निश्चित तौर पर हमारे ग्रामीणों को स्वास्थ्य से संबंधित हर बीमारी की जांच में मदद मिलेगी।

जोगीमणी में राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच सेवाओं के शुभारंभ के लिए विशेष तौर पर थलीसैंण से पहुंचे तहसीलदार राजेंद्र प्रसाद मंमगाई ने जोगीमणी में निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए हंस फाउंडेशन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह हम सबके लिए सौभाग्य की बात हैं कि माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज का आशीष हमारे क्षेत्र की जनता को मिल रहा है। मुझे पूरी उम्मीद हैं कि माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज के आशीष इस निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर से जोगीमणी क्षेत्र के हजारों ग्रामीणों के जीवन में नया सवेरा होगा।

समाज सेवी एवं शम्सवी फाउंडेशन की अध्यक्ष सावित्री बलूनी ने हंस फाउंडेशन की संस्थापक माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी माहाराज का कोटि-कोटि आभार व्यक्त करते हुए कहां कि यह मेरे लिए बहुत ही भावुकता के क्षण हैं कि मेरे घर-गांव-खेत-खलिहानों तक माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज के आशीष से स्वास्थ्य की सेवाएं पहुंच रही है। मेरे गांव की माटी आज माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज के आशीष से प्रफुल्लित हो गई है। यह इस लिए भी महत्वपूर्ण हैं कि कोरोनाकाल में कंबल,शॉल और खाद्य सामग्री के माध्यम से माता मंगला जी ने हमारे हजारों ग्रामीणों को नया जीवन दिया और आज इन ग्रामीणों को स्वास्थ्य की निःशुल्क सेवाएं प्रदान की है।

श्रीमती बलूनी के कहा कि जोगीमणी में राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर के लगने से इस क्षेत्र के हजारों गांव के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं तो मिलेंगी ही,साथ ही जो ग्रामीण ज्यादा बीमार हैं। उन्हें यहां से ‘द हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल सतपुली’,कोटद्वार या देहरादून तक ले जाने के लिए निःशुल्क एम्बुलेंस सेवा भी हंस फाउंडेशन के माध्यम से हमेशा उपलब्ध हैं,ताकि किसी में इमरजेंसी में मरीजों को दूसरी जगह भेजा जा सके। इसी के साथ हंस फाउंडेशन के डाक्टर भी यहां हमेशा मौजूद रहेंगे। 

श्रीमती बलूनी ने जोगीमणी में हंस फाउंडेशन के सौजन्य से लगाए गए निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर के उद्धघाटन के मौके पर आए सभी अतिथियों,हंस फाउंडेशन के डाक्टर,कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों का आभार व्यक्त करते हुए ग्रामीणों से अपील की कि आप लोगों ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस शिविर में आएं और निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाए।

राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय जोगीमणी में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर के उद्धघाटन के मौके पर हंस फाउंडेशन के सौजन्य से विशेष भंडारे का आयोजन भी किया गया है। इस मौके पर कार्यक्रम में पहुंचे हजारों लोगों को हंस फाउंडेशन के माध्यम से कोरोना से सावधानी हैं जरूरी का संदेश देते हुए मास्क भी प्रदान किए गए।

Post a comment

Powered by Blogger.