Halloween party ideas 2015


देहरादून;



दिनांक 21.12.2020 से 23.12.2020 तक प्रस्तावित “विधानसभा सत्र” के दौरान देहरादून शहर का यातायात प्लान निम्नवत रहेगा-

विधानसभा-सत्र के दौरान धरने प्रदर्शन आदि के लिए कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु देहरादून के प्रमुख मार्गो पर निम्न बैरियर स्थापित किये गये हैः-


     1. प्रगति विहार बैरियर                          2.शास्त्रीनगर बैरियर

       3. बाईपास बैरियर                                 4. डिफेंस कालोनी बैरियर

सम्पूर्ण  भारी वाहनों को कारगी चौक व डोईवाला से दुधली रोड़ की ओर डायवर्ट किया जायेगा । 

देहरादून से हरिद्वार/ऋषिकेश/टिहरी/चमोली जाने वाले वाहन नेहरू कालोनी / फब्बारा चौक से 6 नम्बर पुलिया की ओर    डायवर्ट किये जायेंगे ।

धर्मपुर चौक से आई0एस0बी0टी0 की ओर जाने वाला यातायात माता मन्दिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से आई0एस0बी0टी0 की ओर जायेंगे ।

मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड से लाडपुर से सहस्त्रधारा क्रासिंग से आईटी पार्क से मसूरी मार्ग की ओर जायेगा ।

मोहकमपुर की ओर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहन जोगीवाला से 06 नम्बर पुलिया से नेहरू कालोनी, आराघर, ई0सी रोड होते हुए देहरादून आयेंगे ।

जुलुस के बन्नू-स्कूल से प्रगति विहार बैरियर की ओर प्रस्थान करने पर रिस्पना से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाई-पास चौकी की ओर भेजा जायेगा ।  

प्रत्येक सम्भावित जुलूस (अनुमति प्राप्त) केवल बन्नू स्कूल से चलेगा तथा इनके वाहन भी बन्नू स्कूल में पार्क किये जायेगें।

डोईवाला से देहरादून की ओर आने वाली सिटी बसे, जोगीवाला से डायवर्ट की जायेगी जो कैलाश अस्पताल से यूटर्न लेंगी।

डिफेंस कालोनी जाने वाले व्यवसायिक वाहनों को नेहरू कालोनी थाना कट से पुरानी चौकी बाई पास की ओर डायवर्ट किया जायेगा। स्थानीय निवासियों के व्यक्तिगत वाहनों को विशेष परिस्थितियों मे ही डायवर्ट किया जायेगा,  सामान्य स्थिति में व्यक्गित वाहनों को डायवर्ट नहीं किया जायेगा, परन्तु व्यवसायिक वाहनों को लगातार डायवर्ट किया जायेगा, वे किसी भी दशा में विधानसभा की ओर नही जायेगें ।

            

Post a comment

Powered by Blogger.