Halloween party ideas 2015

 परंतु ढिलाई ना करें-

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बयान दिया है कि जनवरी के पहले हफ्ते में अगले वर्ष कभी भी व्यक्ति आ सकती है जिसके लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं ।

पहले चरण में 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी जाएगी ।क्योंकि हमारे देश में जनसंख्या 135 करोड़ है अतः इसे लगाने के लिए जल्दबाजी नहीं की जाएगी ।सरकार की ओर से पूरी तरह की तैयारियां कर ली गई हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे देश में कोरोनावायरस का बुरा दौर बीत चुका है परंतु फिर भी टीका लगने से पहले तक सावधानी रखना बहुत जरूरी है।


सरकार का दावा है कि जल्दी कोरोना का टीका पहुंचे ,इससे देश में टीका का प्रचार 29000 कोल्ड चैन उपकरण  की मदद से किया जाएगा , जिसमें   डीप रेफ्रिजरेटर ,   कोल्ड रेफ्रिजरेटर,   वाकिंग कूलर का प्रयोग  किया जाएगा।

एक लाख 80 हज़ार  लोगों को सबसे पहले टीका लगेगा, जिसमे एक लाख स्वस्थ्य कर्मी और 80 हज़ार सरकारी व्यक्ति होंगे।

ऑनलाइन और वर्चुअल ट्रेनिंग पहले से ही प्रारंभ हो चुकी है जिला और ब्लॉक स्तर पर भी मैन पावर को ट्रेन करने का कार्य चल रहा है ट्रेनिंग और ट्रेन का काम पूरा हो चुका है 23 मंत्रालयों और विभागों को कोरोनावायरस जिम्मेदारी मंत्रालय पर मैनेजमेंट प्लानिंग और जागरूकता अभियान की जिम्मेदारी दी गई है बेहतर तालमेल के लिए राज्यों के मुख्य सचिव को जिम्मेदारी दी गई है

Post a comment

Powered by Blogger.