Halloween party ideas 2015

 


 प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर और सोनभद्र जिलों में कई ग्रामीण जल परियोजनाओं की नींव रखी।

5,500 करोड़ रुपये से अधिक की अनुमानित लागत पर परियोजनाओं  में, मिर्जापुर जिले के लिए नौ जल उपचार परियोजनाएँ और सोनभद्र जिले के लिए 14 परियोजनाएँ शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, मिर्जापुर और सोनभद्र जिले में पेयजल परियोजनाएं न केवल लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराएंगी बल्कि कई बीमारियों को खत्म करने में भी सहायक होंगी।

प्रधान मंत्री ने कहा कि बहुत सारे संसाधन होने के बावजूद, विंध्याचल या बुंदेलखंड क्षेत्र कमियों के क्षेत्र बन गए।उन्होंने कहा, आजादी के बाद दशकों तक इस क्षेत्र की उपेक्षा की गई जिसने कई लोगों को इस क्षेत्र से पलायन करने के लिए मजबूर किया। परियोजनाओं को 24 महीनों में पूरा करने की योजना है।प्रधान मंत्री ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत को आत्मनिर्भर गांवों से ताकत मिलती है।

जल जीवन मिशन की शुरुआत से पिछले डेढ़ वर्षों के दौरान, उत्तर प्रदेश के लाखों परिवारों सहित 2 करोड़ 60  प्रधान मंत्री ने लोगों से आग्रह किया कि वे कोरोना के खिलाफ बने रहें क्योंकि खतरा अभी भी बना हुआ है और लोगों से बड़ी सावधानी के साथ बुनियादी सावधानी बरतने को कहा।

Post a Comment

Powered by Blogger.