Halloween party ideas 2015

 

 


देश ने कुल COVID-19 रिकवरी के मामले में एक नया मुकाम हासिल किया है। अब तक 55 लाख से अधिक की रिकवरी के साथ, भारत शीर्ष वैश्विक स्थिति पर कब्जा बना हुआ  है, क्योंकि सबसे अधिक रिकवरी वाला देश है। 

देश में पिछले 24 घंटों में 82,260 रिकवरी हुई है जबकि 75,829 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही भारत में रोजाना रिकवरी का उच्च लेवल का ट्रेंड लगातार बना हुआ है। हाल के दिनों में नए मामलों की तुलना में नई रिकवरी अधिक हुई है और यह 84.1 प्रतिशत हो गया है।

भारत ने लगातार 13 वें दिन सक्रिय मामलों की संख्या 10 लाख से कम रखने का अपना ट्रेंड बनाए रखा है।

आज तक देश में सक्रिय मामले की संख्या 9,37,625 है। यह कल के मुकाबले 7371 मामले  कम है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि रिकवरी  मामलों और सक्रिय मामलों के बीच गैप उत्तरोत्तर बढ़ता जा रही है।
रिकवरी में लगातार वृद्धि ने यह सुनिश्चित किया है कि देश के सक्रिय केस और रिकवरी  केस  में कमी आई है और वर्तमान में कुल सकारात्मक मामलों में केवल 14.3 प्रतिशत शामिल हैं।  रिकवरी रोगियों की संख्या भी  सक्रिय मामलों से लगभग 6 गुना आगे निकल गई है।

भारत की दैनिक टेस्टिंग क्षमताओं में तेजी से वृद्धि हुई है।पिछले दस दिनों में रोजाना के आधार पर औसत 11.5 लाख टेस्ट हुए हैं।पिछले एक महीने में बरामद और डिस्चार्ज किए गए रोगियों में 100 प्रतिशत से अधिक वृद्धि के साथ COVID  रिकवरी में अप्रत्याशित वृद्धि की  मिली है। 

अस्पतालों में आक्रामक और व्यापक पैमाने पर परीक्षण, शीघ्र और प्रभावी उपचार और निगरानी घर के साथ-साथ सुविधा अलगाव के माध्यम से प्रारंभिक पहचान ने सक्रिय रूप से देश में उच्च रिकवरी को जन्म दिया है।

वर्तमान में, भारत के मामले की मृत्यु दर उल्लेखनीय रूप से कम हो गई है और यह 1.5 प्रतिशत है। देश ने फैटलिटी दर को  उत्तरोत्तर कम बनाए रखा है और वर्तमान वैश्विक औसत के लगभग आधे पर खड़ा है।

पिछले 24 घंटों में 1000 से कम मौतें (940) दर्ज की गई हैं। मौत के नए मामलों में से 80.53 प्रतिशत मामले 10 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से हैं। कल बतायी गयी 29.57 प्रतिशत मौतें महाराष्ट्र में हुई। महाराष्ट्र में 278 मौत हुईं, जिसके बाद कर्नाटक में 100 मौतें हुईं।

Post a comment

Powered by Blogger.