Halloween party ideas 2015

हल्द्वानी:



 जिलाधिकारी श्री सविन बंसल ने धान क्रय केन्द्र कुंवरपुर गौलापार व लाखनमण्डी चोरगलिया का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान उन्होने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है। किसानोें का किसी प्रकार से अहित बर्दाश्त नही किया जायेगा। उन्होने जनपद के सभी धान क्रय केन्द्रों में दो दिन में सुचारू इंटरनेट व्यवस्था के साथ ही क्रय केन्द्रो पर आने वाले काश्तकारों हेतु शुद्व पेयजल व्यवस्था कराने के निर्देश एआर कोआपरेटिव को दिये।

जिलाधिकारी श्री बंसल के प्रयासों से इस वर्ष कुंवरपुर गौलापार में एक नयां धान क्रय केन्द्र खोला गया। जिसके लिए क्षेत्र के काश्तकारों ने जिलाधिकारी का मौके पर आभार व्यक्त किया। धान क्रय केन्द्रों पर काश्तकारों की लम्बी लाइन को देखते हुये जिलाधिकारी ने कुंवरपुर व लाखनमण्डी मे अतिरिक्त एक-एक और तौलकांटा स्थापित करने की स्वीकृति मौके पर दी साथ ही केन्द्र सचिव को प्रधान व जनप्रतिनिधियो ंसे वार्ता कर श्रमिक बढाने के निर्देश दिये ताकि किसानो का समय बचेगा तथा अधिक से अधिक काश्तकार धान बिक्री कर सकेंगे व धान क्रय मे इजाफा होगा। उन्होने कहा कि धान क्रय केन्द्रों मे काश्तकारो का पंजीयन व जारी टोकन पर केन्द्र सचिव के हस्ताक्षर अनिवार्य रूप से किये जांए। उन्होने निर्देश दिये कि नमी का आंकलन करते हुये काॅमन धान 1868 रूपये प्रति कुन्टल एवं ग्रेड ए धान का मूल्य 1888 रूपये प्रति कुन्टल समर्थन मूल्य मानकों के आधार पर लिया जाए। काश्तकारों द्वारा पतला धान क्रय केन्द्रों द्वारा नही खरीदने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने एआर कोआपरेटिव व सचिव क्रय केन्द्र को काश्तकार का धान मण्डी लैब से मेजरमेंट कराकर लिखित रूप मे काश्तकार को देने के निर्देश दिये ताकि काश्तकार संतुष्ट हो सके। 

जिलाधिकारी श्री बंसल ने क्रय केन्द्रो पर किसानों का हालचाल पूछा व किसानो की परेशानियों से अवगत हुये। काश्तकारों द्वारा लाखनमण्डी केन्द्र केे ऊपर टीनसैड बनाने की मांग रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने एआर कोआपरेटिव को शीघ्र आंगणन प्रस्तुत करने के निर्देश मौके पर दिये। उन्होेने धान क्रय केन्द्र प्रभारियोें को कडे निर्देश दिये कि यदि क्रय केन्द्रो में कोई भी शिकायत मिली तो सम्बन्धितों के खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने उपजिलाधिकारी को निर्देश दिये कि वे धान क्रय केन्द्रों का नियमित औचक निरीक्षण करें। 

निरीक्षण दौरान उपजिलाधिकारी विवेक राय, मुख्य कृषि अधिकारी डा0 धनपत कुमार, तहसीलदार नितेश डागर,सीओ लालकुआ बीएस भाकुनी,एआर कोआपरेटिव बलवन्त सिह मनराल, सचिव प्रकाश बेलवाल, डुंगर सिह, ललित गुणवन्त,प्रधान कमल दुर्गापाल, हेमचन्द बजेठा आदि मौजूद थे।

Post a comment

Powered by Blogger.