Halloween party ideas 2015

 '  देहरादून :                     

   सनातन धर्म को विघटित होने से बचाने के उद्देश्य से भैंरव सेना द्वारा मां बगलामुखी का महायज्ञ स्वामी रामतीर्थ मिशन आश्रम राजपुर,  देहरादून में आश्रम के महंत स्वामी बलराम मुनि की देखरेख में किया जा रहा है जिसमें आज के मुख्य यजमान राजपुर के विधायक खजान दास रहे।



     भैरव सेना के अध्यक्ष संदीप खत्री के कथनानुसार मां बगलामुखी सद्बुद्धि और विजय की देवी हैं आज हमारे नव युवा पश्चिमी एवं अन्य सभ्यताओं की ओर जाकर अपनी परंपराओं और संस्कृति को भूल रहे हैं। जबकि पूरा विश्व इस समय सनातन धर्म का अनुसरण कर रहा है। इस तरह के युवाओं की सद्बुद्धि के लिए भैंरव सेना निरंतर प्रयासरत है।  आज जिहादी ताकतें उत्तराखंड में अपनी जड़े जमाने को प्रयास कर रही हैं। जबकि पुराणों के अनुसार भी उत्तराखंड  देवी देवताओं  के  तप भूमि है जहां पर आध्यात्मिक पुराणिक एवं ऐतिहासिक स्तर के विश्व विख्यात सिद्ध पीठ हैं, और उनका संरक्षण करना देवभूमि वासियों का परम कर्तव्य है। परंतु आज कुछ सांप्रदायिक ताकतें इन दैवीय सिद्ध पीठों को खंडित और तिरस्कृत कर सनातन धर्म पर प्रहार कर रहे हैं। अतः इन सांप्रदायिक ताकतों को लोकतांत्रिक सामंजस्य और एकता को बनाएं रखने के लिए, पनपने से रोकना आवश्यक है।

    कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि खजान दास ने कहा की भैंरव सेना अपनी लोक संस्कृति और परंपराओं को बचाने के लिए सराहनीय कार्य कर रही है। जिसके लिए सभी उत्तराखंडीयों को इनका साथ और समर्थन करना चाहिए। मुख्य अतिथि ने कहा के भैंरव सेना सभी को एकजुट करने का प्रयास कर रही है।  और आज सप्तम दिवस के महायज्ञ में मां का आशीर्वाद लेने का सौभाग्य भैंरव सेना के माध्यम से प्राप्त हुआ।

 यज्ञाचार्य साधक यति राम स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा कि जब-जब आसुरी ताकतें धरती का विनाश करने के लिए आतुर हुई। तब-तब मां बगलामुखी का महायज्ञ सनातनी योद्धाओं के द्वारा विजय पाने के लिए किया गया। भैरव सेना के महासचिव आचार्य उमाकांत भट्ट ने कहा की भैरव सेना अपने सनातन संस्कृति को बचाने और जागरूक करने के लिए पूरे उत्तराखंड में महायज्ञ का आयोजन करने पर विचार कर रही है मीडिया प्रभारी रष्टी सिंह ने कार्यक्रम की संपूर्ण व्यवस्था की आज के कार्यक्रम के मुख्य व्यवस्थापक जिला संगठन मंत्री मुन्ना बजरंगी रहे कार्यक्रम में कार्यक्रम में उपरोक्त वक्ताओं के अलावा शेखर खड़गवंशी, मोहित बर्तवाल, प्रवीण शर्मा, दीपेश सिलोरी सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Post a comment

Powered by Blogger.