Halloween party ideas 2015




रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की विराट चुनौती, कोहली और वॉर्नर की टीम में आज होगी भिड़ंत

     विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब के जीतने के सपने को पूरा करने का अभियान सोमवार से शुरू करेंगे जब उनकी अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) का मुकाबला टूर्नामेंट में निरंतर प्रदर्शन करने वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) से होगा। दोनों टीमों में ऐसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो अपने दम पर मैच का रूख पलट सकते हैं। 

वहीं दूसरी तरफ वार्नर ने तीन बार टूर्नामेंट में ऑरेंज कैप (सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले) हासिल की है और उनकी कप्तानी में टीम 2016 में चैंपियन बनी थी। वार्नर और जॉनी बेयरस्टो टूर्नामेंट के सबसे खतरनाक सलामी जोड़ियों में से एक है। पिछले सत्र में आरसीबी के खिलाफ इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए रिकार्ड (आईपीएल) रनों की साझेदारी की थी। वे उस लय को यहां बरकरार रखना चाहेंगे। सनराइजर्स के पास केन विलियमसन, मनीष पांडे, मिशेल मार्श और फेबियन एलेन जैसे शानदार बल्लेबाज हैं। 

रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने सुपर ओवर में पंजाब को पटखनी दी, एक वक्त हार के मुहाने पर खड़ी दिल्ली ने जबरदस्त वापसी की चौंकाया और अंत में मैच अपने नाम करने में सफल रही

 रविवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने सुपर ओवर में पंजाब को पटखनी दी। एक वक्त हार के मुहाने पर खड़ी दिल्ली ने जबरदस्त वापसी करते हुए सभी को चौंकाया और अंत में मैच अपने नाम करने में सफल रही।ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस (53) के अंतिम ओवरों में खेली ताबड़तोड़ पारी और कागिसो रबाडा के सुपर ओवर में दिखाए कमाल की बदौलत दिल्ली ने किंग्स इलेवन पंजाब को यहां आईपीएल मुकाबले में हरा दिया। स्टोइनिस की मदद से दिल्ली ने अंतिम ओवर में 30 रन जोड़े जिससे टीम 8 विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सफल रही। पंजाब की टीम मयंक (89) की पारी की बावजूद 8 विकेट पर 187 रन बना पाई। मैच टाई हो गया और फैसला सुपर ओवर में गया। 

दिल्ली की ओर से कागिसो रबाडा सुपर ओवर फेंकने आए। पहली गेंद पर राहुल ने दो रन बनाए लेकिन अगली गेंद पर डीप स्क्वॉयर लेग पर कैच आउट हो गए। तीसरे बल्लेबाज के रूप में आए मैक्सवेल पहली गेंद पर बोल्ड हो गए और दो बल्लेबाजों के आउट होने पर सुपर ओवर समाप्त हो गया। दिल्ली को तीन रन का लक्ष्य मिला जो आईपीएल में सुपर ओवर का सबसे कम लक्ष्य  है। दिल्ली की ओर से पंत और अय्यर आए। शमी की पहली गेंद खाली गई जबकि दूसरी गेंद वाइड। अगली गेंद पर पंत ने दो रन के साथ दिल्ली को सुपर जीत दिला दी।   अंतिम ओवर में पंजाब से फिसला मैच

इससे पहले उस समय मैच पंजाब की जीत तय नजर आ रही थी जब उसे अंतिम ओवर में 13 रन चाहिए। मयंक ने पहली गेंद पर छक्का जड़ा। दूसरी गेंद पर दो रन आए। तीसरी गेंद पर चौका आते ही स्कोर बराबर हो गया। अब तीन गेंदों पर एक रन चाहिए थे। चौथी गेंद पर रन नहीं बना और पांचवीं गेंद पर मयंक कैच आउट हो गए। अंतिम गेंद पर एक रन चाहिए था लेकिन शमी कैच आउट हो गए। इससे पहले स्टोइनिस ने दिल्ली के लिए ताबड़तोड़ पारी खेली। एक समय दिल्ली ने 96 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे। तब नहीं लग रहा था दिल्ली 150 से ऊपर रन बना पाएगी लेकिन अंतिम ओवर में स्टोइनिस ने कमाल दिखाया। दिल्ली का स्कोर 19वें ओवर में 7 विकेट पर 127 रन था। अंतिम ओवर में जॉर्डन गेंद लेकर आए। स्टोइनिस ने पहली गेंद पर छक्का लगाया। दूसरी गेंद वाइड थी। अगली तीन गेंदों पर चौके लगे। पांचवीं गेंद पर फिर छक्का आया। छठी गेंद नोबॉल थी लेकिन दूसरा रन लेते समय स्टोइनिस रनआउट हो गए लेकिन दो रन टीम को मिल गए। अंतिम गेंद पर नोर्त्जे ने तीन रन लिए।   किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। यह फैसला सही भी साबित हुआ क्योंकि दिल्ली ने 13 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दिल्ली के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया। शिखर धवन (00) दूसरे ही ओवर में रनआउट हो गए। अन्य ओपनर पृथ्वी शॉ (05) को शमी ने अपने दूसरे ओवर में जार्डन के हाथों कैच करा दिया। इसी तरह वेस्टइंडीज के शिमरोन हेतमायर (07) शमी की ही गेंद पर मयंक के हाथों लपके गए। कप्तान श्रेयस अय्यर (39) और ऋषभ पंत (31) ने चौथे विकेट पर 73 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला। श्रेयस भी शमी का ही शिकार बने। उन्होंने 32 गेंदों की पारी में तीन छक्के लगाए। पंत का विकेट युवा स्पिनर रवि विश्नोई (1/22) के खाते में गया। पंत ने 29 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए। अक्षर पटेल (06) और रविचंद्रन अश्विन (04) भी नहीं चल सके लेकिन स्टोइनिस के इरादे बुलंद थे। उन्होंने 21 गेंदों की पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने अपना अर्द्धशतक 20 गेंदों पर पूरा कर लिया था।


Post a comment

Powered by Blogger.