Halloween party ideas 2015




.

ऐसे में जबकि सरकार के नुमाइंदे अपना कार्य सही से न करने के बहाने ढूंढ रहे है . कोरोना का बहाना लगाकर अधिकारी भी काम से  मुंह मोड़ रहे है , किसानों को अपने खेत में पानी लाने के लिए  महिलाओं के साथ ग्रामीण लोगों ने अपने आप नहर निकाल कर एक मिसाल पेश की है .

जी हाँ, हम बात कर रहे है मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की विधानसभा क्षेत्र की जहाँ आजकल अधिकारी कोरोना ड्यूटी का बहाना लगाकर जनता को गुमराह कर रहे है.
ग्रामीण ग्राम पंचायत नागलबुलन्ददा के लोग ग्राम प्रधान बीडीसी जिला पंचायत के साथ मुख्यमंत्री की विधान सभा क्षेत्र डोईवाला का मामला है. ये जहाँ किसानो ने परेशान होकर खुद ही सिंचाई हेतु नहर निकालने का काम किया है. जबकि किसान को आज सबसे अधिक आवश्यकत ा है . पटवारियों और सिंचाई विभाग के अफसरों की . तभी उनके पास अच्छे बहाने है क्योंकि उनकी ड्यूटी कोरोना ट्रेसिंग में लगी हुई है. साथ ही किसान फसल बीमा का कार्य भी अटका हुआ है .

मुख्यमंत्री की विधानसभा क्षेत्र की तहसील में ऑनलाइन प्रमाणपत्र और कार्य न होने के कारण भी किसान और आम जनता त्रस्त है. पहले से ही नगरपालिका के जन्म मृत्यु प्रमाणपत्र , और तहसील से बनने वाले आय प्रमाण पत्र, आर्थिक आरक्षण प्रमाणपत्र, भूमि प्रमाणपत्र, रोजगार पंजीकरण  इत्यादि पेंडिंग पड़े है नए के बनने की नौबत तो आएगी ही नहीं .
यहाँ  अवैध निर्माण कार्य जोरों पर है, सड़कों के अतिक्रमण की भी खबरे सामने आ रही है. शिकायत करनेवाले लोगों की ही शामत आयी है.



Post a comment

Powered by Blogger.