Halloween party ideas 2015


राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण भारत सरकार द्वारा देश के विभिन्न राज्यों के लिये मानसून अवधि के दौरान आकाशीय बिजली एवं आंधी तूफान हेतु मौसम विभाग द्वारा देश के विभिन्न राज्यों के लिये चेतावनी जारी की गई है जिसके सन्दर्भ में राज्यों के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के साथ बैठक की गई ।

बैठक में जनरल अता हसनन NDMA, श्री राजेन्द्र सदस्य NDMA, श्री कमल किशोर सदस्य NDMA ,श्री थिरूपगल,सलाहकार NDMA महानिदेशक डॉ  मृत्युंजय मोहापात्रा IMD, द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से  सभी राज्यों की  आकाशीय बिजली एवं आंधी तूफान को ले कर तैयारी का ब्यौरा लिया गया।

बैठक में उत्तराखंड से श्री एस ए मुरुगेसन ,प्रभारी सचिव उत्तरखंड आपदा विभाग,डॉ पीयूष रौतेला निदेशक,आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, श्री राहुल जुगरान  द्वारा प्रतिभाग किया गया।

बैठक के दौरान राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सभी राज्यों को कम समय में बेहतर तरीके से जन समुदाय को thunderstorm , lightning सम्बन्धित चेतावनी देने की सलाह दी ,कॉमन अलर्ट प्रोटोकॉल के माध्यम से चेतावनी को पहुंचाया जाए।अर्ली वार्निंग और जन जागरूकता के माध्यम से आकाशीय बिजली एवं आंधी तूफान के संदर्भ में लोगों को पहले से ही सूचित किया ताकि मानव क्षति को कम किया जा सके।साथ ही साथ फोरकास्ट वार्निंग सिस्टम के सुदृढ़ीकरण पर बल दिया।

Post a comment

Powered by Blogger.