Halloween party ideas 2015


स्वास्थ्य  हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज उत्तराखंड में  64 मामले सामने आए हैं  अच्छी खबर यह है कि सक्रिय मामलों की संख्या 500  से भी कम रह गई है। उत्तराखंड में कुल मामलों की संख्या 3048 पहुंच गई है जबकि सक्रिय मामले 498 और   और रिकवर मामलों की संख्या 2481 है 42 लोगों की मौत हो चुकी है ।रिकवर मामलों की संख्या 2481 हैआज 76 लोग ठीक हुए जबकि 1348 लोगों के सैंपल नेगेटिव आए हैं। देहरादून जनपद में मात्र 10 संक्रमित जोन रह गए हैं। सबसे अधिक संक्रमित जोन हरिद्वार जनपद में  68 है । आज सबसे अधिक मामले देहरादून से 21 हैं।  नैनीताल से 13, उधमसिंह नगर से 12 , 08 अल्मोड़ा से, 03 बागेश्वर से ,  हरिद्वार चमोली चंपावत से दो दो और पिथौरागढ़ से एक मामला सामने आया है।




एम्स ऋचमोली षिकेश में पिछले 24 घंटे में 2 लोगों की रिपोर्ट कोविड पाॅजिटिव आई है। पॉजिटिव पाए गए दो पेशेंट में एक एम्स की महिला नर्सिंग ऑफिसर हैं जबकि दूसरा कोटद्वार, पौड़ी गढ़वाल निवासी है।
 एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल  ने बताया कि संस्थान में की गई सेंपलिंग में 2 लोगों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाई गई है। उन्होंने बताया कि गली नंबर 5, टिहरी विस्थापित पशुलोक ऋषिकेश निवासी एम्स संस्थान की ब्रेस्ट सर्जरी विभाग की 27 वर्षीया नर्सिंग ऑफिसर जिनका बीती 30 जून को एम्स ओपीडी में कोविड सेंपल लिया गया था। महिला नर्सिंग ​ऑफिसर बीते माह 2 जून को रामपुर उत्तरप्रदेश से एम्स ऋषिकेश आई थी। गौरतलब है ​कि इसी विभाग की एक अन्य नर्सिंग ऑफिसर बीती 29 जून को कोविड पॉजिटिव पाई गई हैं,जिनका एम्स के कोविड वार्ड में उपचार चल रहा है, संक्रमित 27 वर्षीया नर्सिंग ऑफिसर बीते माह 16 जून तक पूर्व में पॉजिटिव पाई गई अपने साथी नर्सिंग स्टाफ के साथ ड्यूटी पर रही हैं। कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर उन्हें एम्स में भर्ती कर दिया गया है। इसी प्रकार दूसरा मामला कोटद्वार पौड़ी गढ़वाल का है। कोटद्वार निवासी एक 40 वर्षीय पुरुष जो कि शरीर में दर्द की शिकायत के साथ बीती 1 जुलाई को एम्स इमरजेंसी में आए थे, जहां पर पेशेंट का कोविड सेंपल लिया गया था और उन्हें एम्स के कोविड आइसालेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया था। बृहस्पतिवार देरशाम उसकी रिपोर्ट कोविड पााजिटिव पाई गई है,जिसके बाद पेशेंट को कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त मामलों के बाबत संस्थान की ओर से स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.