Halloween party ideas 2015

डोईवाला;



राजीव गांधी पंचायत राज संगठन द्वारा माजरी ग्राम सभा में काम मांगो अभियान की शुरुआत की गई । संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल ने बताया कि संगठन द्वारा पूरे प्रदेश में मनरेगा में काम करने हेतु आवेदन कराया जा रहा है व जॉब कार्ड भी बनाये जा रहे हैं ।

बाल कुंवारी में ग्रामीणों से मिलकर क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई व मनरेगा जॉब कार्ड बनाने की जानकारी दी गई । वहाँ कई ग्रामीणों के मनरेगा जॉब कार्ड नही बने हैं ।जिन्हें जल्द से जल्द बनाया जाएगा । इस बैठक में यह तय किया गया कि मनरेगा में 100 दिन की जगह 200 दिन का रोजगार दिया जाये, मनरेगा को खेती से भी जोड़ा जाए।
श्रमिक कार्ड बनाने की सुविधा डोईवाला ब्लॉक में की जा।
,सरकार द्वारा गरीबों के खाते में तुरंत 10,000 रुपये जमा किये जायें व अगले 6 महीने तक खाते में 7,500 रुपये जमा किये जाने चाहिये ।

 इसके अलावा स्थिति सुधरने तक स्कूल फीस भी माफ की जाए व गैस सिलिंडर फ्री दिया जाए । इंटक़ कांग्रेस प्रदेश सचिव शंकर सिंह महरालु ने कहा कि क्षेत्र में ग्रामीणों को स्वरोजगार से जोड़ने की जरूरत है । बाल कुंवारी क्षेत्र में ज्यादातर ग्रामीण जंगल मे गड्ढे खोदने व पेड़ लगाने का काम करते हैं जिसमे दिहाड़ी बहुत कम है जिसे बढ़ाये जाने की जरूरत है ।
उनियाल ने बताया कि संगठन द्वारा खाद्य सुरक्षा को लेकर सोशल ऑडिट फॉर्म भी भरवाए जा रहे हैं व ग्रामीणों से जानकारी ली जा रही है कि उनके परिवार को उपयुक्त राशन मिल रहा है या नही व इस अभियान के तहत डोईवाला क्षेत्र के सभी ग्राम सभाओं में ग्रामीणों से मिलकर बेरोजगार लोगों को मनरेगा व अन्य रोजगार से जोड़ा जाएगा । इस दौरान कांग्रेस पंचायत संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल,इंटक कांग्रेस प्रदेश सचिव शंकर महरालु, युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष राहुल सैनी,स्वतंत्र बिष्ट,विक्रम चौधरी,रामस्वरूप,चिंताराम,धनीराम,
हीरालाल,संजय कुमार,सुनील कुमार,जसवंत सिंह,बलदेव सिंह,कमल देव आदि उपस्थित थे ।

Post a comment

Powered by Blogger.