Halloween party ideas 2015






डोईवाला तहसील क्षेत्र में श्रमिक कार्ड बनाने की व्यवस्था जल्द से जल्द की जाए -  मोहित उनियाल

 राजीव गांधी पंचायत राज संगठन द्वारा श्रमिक कार्ड बनाने की सुविधा के संबंध में उपजिलाधिकारी कार्यालय के माध्यम से  मुख्यमंत्री  के नाम ज्ञापन सौंपा गया । संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल ने कहा कि डोईवाला क्षेत्र के श्रमिकों को श्रमिक कार्ड बनाने हेतु देहरादून नेहरू ग्राम श्रमिक सुविधा केंद्र या ऋषिकेश जाना पड़ता है । डोईवाला से अधिक दूरी होने के कारण कई श्रमिक वहाँ पहुंचने में असमर्थ होते हैं और वहाँ एक दिन में मुश्किल से 50 कार्ड ही बन पाते हैं जिससे कई श्रमिको को खाली हाथ वापस लौटना पड़ता है । कई लोगों द्वारा श्रमिक कार्ड बनाने के लिए श्रमिको से हज़ार से दो हज़ार रुपये लिए जा रहे हैं जो सरासर अवैध है । हमारे द्वारा पूर्व में कई बार यह मांग की गई है कि श्रमिक सुविधा केंद्र डोईवाला तहसील में खोला जाए मगर अभी तक यह सुविधा नही मिल पाई है ।
मोहित उनियाल ने कहा कि हमारे संगठन का यही लक्ष्य है कि जनता को सभी जरूरी सुविधाएं सरकार द्वारा तय शुल्क के साथ मिलनी चाहिये व कोई भी उनका आर्थिक शोषण ना कर पाए । हमे डोईवाला क्षेत्र को भ्रष्टाचार मुक्त करना है । हमारी सरकार से मांग है कि श्रमिक कार्ड बनाने की व्यवस्था डोईवाला सामान्य सेवा केंद्रों (CSC) में जल्द से जल्द की जाए अन्यथा डोईवाला तहसील में ही श्रमिक सुविधा केंद्र खोलने की व्यवस्था की जाए । युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव गौरव मल्होत्रा ने कहा कि डोईवाला क्षेत्र की जनता को इस योजना का पूर्ण फायदा नही मिल रहा है इसलिए जल्द ही इस समस्या का समाधान होना चाहिए ।
ज्ञापन देने वालो में संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल,गौरव मल्होत्रा,राहुल सैनी,आरिफ अली,सतनाम सिंह,अनुज कन्नौजिया,रोहित नेगी आदि उपस्थित थे ।

Post a comment

Powered by Blogger.