Halloween party ideas 2015

         


                                                                                                                                                                                                     अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में भर्ती नैनीताल की महिला पेसेंट की कोविड 19 रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। संस्थान में महिला को ब्रेन स्ट्रोक होने पर बीते 22 अप्रैल को भर्ती किया गया था।                                                                                      

       एम्स संस्थान की ओर से मंगलवार को जारी बयान में संकायाध्यक्ष (अस्पताल प्रशासन) प्रो. यूबी मिश्रा ने बताया कि नैनीताल निवासी 56 वर्षीया महिला बीती 22 अप्रैल को एम्स ऋषिकेश में भर्ती हुई थी। जिसे ब्रेन स्ट्रोक की शिकायत थी। यह महिला नैनीताल के स्वामी विवेकानंद अस्पताल में भर्ती थी, जहां इसका स्ट्रोक का उपचार चल रहा था। वहां से इसे श्रीराम मूर्ति हॉस्पिटल, बरेली रेफर किया गया था, श्रीराममूर्ति अस्पताल से इसे 22 को एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर किया गया था। उन्होंने बताया कि उक्त दोनों अस्पतालों से प्राप्त रिपोर्ट में महिला रोगी का कोविड 19 का टेस्ट भी हुआ था,जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

एम्स में भर्ती इस महिला को 27 अप्रैल को फीवर आया था,जिसके कारण इसका संस्थान में कोविड 19 का टेस्ट किया गया। जिसकी रिपोर्ट मंगलवार (आज) पॉजीटिव आई है। जिसके बाद अस्पताल में महिला रोगी को आइसोलेट करने की प्रोसेस शुरू कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि महिला के प्राइमरी कांट्रेस्ट में आए लोगों की जांच चल रही है। बताया कि स्वामी विवेकानंद अस्पताल नैनीताल व श्रीराममूर्ति अस्पताल बरेली में इस महिला के संपर्क में करीब 50 लोग आए हैं।

साथ ही महिला के साथ दो पेसेंट व दो अटेंडेंट को भी चिहि्नत किया गया है। बताया कि इस बाबत महिला जिन अस्पतालों में भर्ती रही है वहां भी इसकी जांच चल रही है।

उन्होंने बताया कि संस्थान में इस महिला के प्राइमरी व सेकेंड्री कांट्रेक्ट में आए करीब 70 से 80 स्टाफ को कोरोंटाइन करना पड़ेगा,जिसके लिए इंस्टीट्यूट में पर्याप्त स्थान उपलब्ध नहीं है,लिहाजा इसके लिए जिला प्रशासन से संपर्क स्थापित कर मदद ली जा रही है। प्रो. मिश्रा ने बताया कि संस्थान में भर्ती  कोविड 19 संक्रमित यूरोलॉजी विभाग के नर्सिंग ऑफिसर की स्थिति में धीरे- धीरे सुधार हो रहा है।

AIIMS ऋषिकेश में भर्ती सुभाषनगर वार्ड नं0 5 लालकुआ निवासी 56 वर्षीय  कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर , लालकुआ में पारिवारिक सदस्यों का विवरण जुटाया गया है. महिला के पति को मेडिकल टीम द्वारा सैंपलिंग हेतु सुशील तिवारी अस्पताल हल्द्वानी ले जाया गया है।
 28 वर्षीय पुत्र पिथौरागढ़ में कार्यरत है। वर्तमान में अपनी माताजी के साथ AIIMS में गए
22 वर्षीय पुत्र वर्तमान में नोएडा में कार्यरत है। तथा 2-3 माह से लालकुआ स्थित आवास आने की जानकारी नहीं है।
24 वर्षीय पुत्री- लखनऊ में कोचिंग कर रही है, वर्तमान में अपनी माताजी के साथ AIIMS ऋषिकेश में है।
विवाहिता बेटी पिछले कई महीने से लाल कुआं नहीं आई हुई है ऐसी जानकारी दी GYI  HAI
उक्त कोरोना पॉजिटिव महिला 02/03/2020 को ब्रेन हैमरेज होने के कारण सुशील तिवारी अस्पताल गई जहाँ से उसी दिन बृजलाल हॉस्पिटल हल्द्वानी में उपचाराधीन रही।दिनाँक 09/03/2020 से 19/04/2020 तक विवेकानंद अस्पताल हल्द्वानी में एडमिट रही।

Post a comment

Powered by Blogger.