Halloween party ideas 2015




राज्य आपदा प्रतिवादन बल उत्तराखंड  के रेस्कयू दल ने कोरोना संक्रमण और लॉक डाउन के कारण कोटा में फंसे सेकड़ो छात्रों को सुरक्षित लाने के अभियान को  श्रीमती तृप्ति भट्ट  सेनानायक SDRF  के दिशा  निर्देशन में अंजाम दिया।
           रविवार दिनांक 19 अप्रैल आरम्भ हुए इस अभियान के आरम्भ में 39 SDRF जवानों का एक दल  सबइंस्पेक्टर विपिन बिष्ट के हमराह समय 830 पर देहरादून से आगरा को रवाना हुआ । यात्रा हेतु उत्तराखंड परिवहन की दो बसों की सहायता ली गई।  प्रशासनिक कारणों से कोटा से आने वाले छात्रों की बसों का स्टेजिंग एरिया आगरा के स्थान पर मथुरा बनाया गया, जहां SDRF की टीमें दिनांक 19 अप्रैल समय 15: 30 बजे पहुंची, और सबइंस्पेक्टर विपिन बिष्ट द्वारा जिलाधिकारी  से मुलाकात,  साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश प्राप्त किये,  रात्रि को  छात्रों का कोटा से मथुरा  पहुंचने का सिलसिला आरम्भ हुआ, स्टेजिंग एरिया में ही सभी छात्र छात्राओं का चिकित्सीय परीक्षण किया  गया,   साथ ही कुमाऊँ ओर गढ़वाल के छात्र छात्राओं हेतु अलग अलग बसों की व्यवस्था कर परिस्थिति अनुकूल सोशियल डिस्टेंस के अनुरूप बिठाया गया,  बस में बिठाने  से पूर्व सभी को मास्क वितरण किये एवम सेनेटाइज किया गया। प्रत्येक  वाहन  हेतु एक फर्स्ट एड बॉक्स, एवमं आकस्मिक परिस्थितियों से निपटने हेतु एक पेरामेडिक्स को भी टीम में रखा गया था
                    तद्पश्चात अगले दिन प्रातः 20 अप्रेल को प्रथम बस ने  प्रातः 5:00 बजे मथुरा से हल्द्वानी को एवम अंतिम बस ने 14:00 बजे ऋषिकेश के लिए  प्रस्थान किया।  *कुल 411 छात्र छात्राओं को उत्तराखंड लाया गया । जिसमें 262 को हल्द्वानी एवम 149 छात्र छात्राओं को  ऋषिकेश* लाया गया।
कोटा से उत्तराखण्ड आये सभी छात्र छात्राओं को क्वारन्टीन किया गया है साथ ही अभियान में सम्मलित हुए सभी SDRF कर्मियों को भी हल्द्वानी ओर ग्राफिक एरा देहरादून में क्वारन्टीन किया गया है
सेनानायक SDRF  श्रीमती तृप्ति भट्ट द्वारा स्वयं सम्पूर्ण अभियान  पर  नजर रखी गयी, फोन के माध्यम से आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये जाते रहे, सम्पूर्ण अभियान के दौरान SDRF कंट्रोल रूम  टीमों की लोकेशन एवम कुशलता प्राप्त करता रहा, अभियान  दिनांक 20 अप्रेल रात्रि 1900 को समाप्त हुआ ।

कोटा से आये स्टूडेंट्स का विवरण निम्न प्रकार
अल्मोड़ा    14
बागेश्वर       03
चम्पावत     19
पिथौरागढ़   31
नैनीताल     50
रुद्रपुर       145

कुल योग कुमाऊँ मंडल 263

*गढ़वाल मंडल*
पोड़ी         19
टिहरी        05
चमोली      07
उत्तरकाशी  06
रुद्रप्रयाग    03
हरिद्वार      66
देहरादून     42

        योग गढ़वाल मंडल 148

Post a comment

Powered by Blogger.