Halloween party ideas 2015


 देश में COVID-19 मामलों की संख्या 27,891  हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 872 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में कहा गया है, सक्रिय COVID-19 मामलों की संख्या 20,835 है.   6,184 लोगों को ठीक किया गया या उन्हें छुट्टी दे दी गई और एक ने पलायन कर लिया।

 स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने 
कल कहा है कि भारत में COVID-19 रोगियों की मृत्यु दर 3.1 प्रतिशत है, जबकि वैश्विक स्तर पर यह सात प्रतिशत है। उन्होंने कहा, 5,913 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं, जिसके परिणामस्वरूप लगभग 22 प्रतिशत की रिकवरी दर है, जो अधिकांश देशों की तुलना में बेहतर है।
उत्तर प्रदेश सरकार ने 30 जून तक सभी सार्वजनिक कार्यों पर प्रतिबंध लगा दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोरोनोवायरस फैलने के बाद 30 जून तक राज्य में किसी भी सार्वजनिक सभा की अनुमति न दी जाए। उन्होंने कहा, स्थिति के आधार पर आगे निर्णय लिया जाएगा। यह कदम मुख्यमंत्री द्वारा COVID-19 स्थिति को लेकर राज्य की 11 समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक के बाद आया है।
 उत्तराखण्ड सीएम ने भी पूर्व में अपने दिये हए उस आदेश को वापिस ले लिया है जिसमे 09 ार्वतीय जिलों में सांय 6 बजे दुकानें खोलने की छूट दी गई थी .
देश में COVID-19 मामलों का इलाज करने वाले चिकित्सा कर्मियों द्वारा आवश्यक PPE KIT  की उत्पादन क्षमता प्रति दिन 1 लाख से अधिक हो गई है। COVID-19 मामलों से निपटने के लिए बेंगलुरु देश में PPE KIT उत्पादन का एक प्रमुख केंद्र बन गया है। देश में लगभग 50 प्रतिशत KIT का उत्पादन बेंगलुरु से होता है।

PPE KIT का निर्माण तिरुपुर, चेन्नई और तमिलनाडु के कोयंबटूर, गुजरात के अहमदाबाद और वडोदरा, पंजाब के फगवाड़ा और लुधियाना, कोलकाता, दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और कुछ अन्य स्थानों में स्वीकृत उत्पादन इकाइयों द्वारा किया जा रहा है।

Post a comment

Powered by Blogger.