Halloween party ideas 2015

ऋषिकेश;

Shyama prasad mukherjee jayanti 2024


जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान उनके द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया।


बैराज रोड स्थित कैम्प कार्यालय में डॉ मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित कर डॉ अग्रवाल ने कहा कि डॉ मुखर्जी ने धारा 370 हटाने के पक्ष के लिए अनेक प्रयत्न किए और इसी के चलते उनका बलिदान हुआ। मगर देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाने दिया और धारा 370 को हटाकर उनका सम्मान किया। 


डॉ अग्रवाल ने कहा कि अगस्त 1947 को स्वतंत्र भारत के प्रथम मंत्रिमंडल में एक गैर-कांग्रेसी मंत्री के रूप में वित्त मंत्रालय का काम संभाला। डॉ मुखर्जी ने चितरंजन में रेल इंजन का कारखाना, विशाखापट्टनम में जहाज बनाने का कारखाना एवं बिहार में खाद का कारखाने स्थापित कराए। उनके सहयोग से ही हैदराबाद निजाम को भारत में विलीन होना पड़ा।


इस मौके महिला आयोग अध्यक्ष कुसुम कंडवाल, जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा कविता शाह, मण्डल अध्यक्ष सुमित पंवार, महिला मोर्चा मण्डल अध्यक्ष माधवी गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष मनोज धयानी, निवर्तमान पार्षद शिव कुमार गौतम, संजीव पाल, अशोक पासवान, रूपेश गुप्ता, अरुण बडोनी आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.