Halloween party ideas 2015

             

ऋषिकेश:

Youth stranded in Myanmar , urged to ambassy


नौकरी के लिये थाईलैण्ड जा रहे कुछ युवको को म्यांमार मे बन्धक बनाया गया है .बन्धक बनाये गये भारतीय मूल के युवकों की सख्या 50 से अधिक बतायी जा रही है.


 जहा इसमे रायवाला का एक युवक भी शामिल है . युवक ने अपने परिजनो  को आडियो रिकार्डिग भेजी है .

 जिसके बाद परिजनो   ने पुलिस को सूचना दी है . प्रतीतनगर निवासी  सीताराम गौतम ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र मे बताया कि उनका 24 वर्षीय पुत्र विधान  गौतम 21 मई को वर्क वीजा पर थाईलैण्ड के लिये निकला था . दिल्ली से उसकी प्लाईट थी . 

एक कम्पनी के माध्यम से थाईलैण्ड मे नौकरी के जाना था . उसके साथ उत्तराखंड व आसपास के सात अन्य युवक भी गये है.बेटा थाईलैण्ड पहुचने के बजाय म्यांमार पहुच गया . 

इसकी जानकारी मंगलवार सुबह तब हुयी जब विधान ने एक आडियो रिकार्डिग अपने स्वजन और दोस्तो को भेजी . आडियो मे विधान बता रहा है. कि वह इस वक्त म्यांमार मे है उनके सिर पर बंदूक तानी गयी और डरा धमका कर पैदल रास्ते से बार्डर पार कराया गया .

. अब उनके साथ वहां मारपीट की जा रही है और एक कमरे मे बन्धक बनाकर रखा गया है  वह किसी तरह छिपकर आडियो मैसेज भेज रहा है .आडियो मे यह बताया गया कि इस रिकार्डिग को भारतीय दूतवास तक पहुंच दो ताकि हमे बचाया जा सके .

इस नम्बर पर फोन मत करना वरना इन लोगो को पता चल जायेगा .विधान ने यह बताया की वहां करीब 50 भारतीय है .

जिसको एक कमरे रखा गया है . एक अन्य वायरल आडियो मे करीब 150 भारतीयो के म्यांमार मे फसे होने उनके साथ मारपीट,करट लगाकर प्रताडित करने और अधेरे कमरे मे बन्द रखने की बात सामने आ रही है .

 विधान के परिजन डर हुये है | उन्होने  मदद की गुहार लगायी है .

 जहा उन्होने एलआईयू रायवाला थाना पुलिस ,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून को अवगत कराया है .पीएमओ और गृह मंत्रालय को भी आनलाईन शिकायत भेजी गयी है |

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.