Halloween party ideas 2015

श्री केदारनाथ धाम में दर्शनार्थियों की संख्या* 

*दिनांक 26.05.2024*

पुरुष -  13042 

महिला - 6329

बच्चे -  344  

विदेशी पुरुष - Nil

विदेशी महिला- Nil

विदेशी बच्चे -   Nil

दैनिक योग - 19715

सम्पूर्ण योग- *487623*


 *नोट - (दिनांक 25 मई 2024 की सायं 7 बजे से दिनांक 26 मई 2024 की सायं 7 बजे तक की संख्या)


उत्तरकाशी :


जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने यमुनोत्री क्षेत्र के भ्रमण के दौरान आज साँय को जानकीचट्टी से यमुनोत्री पैदल मार्ग पर यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ ही तीर्थयात्रियों से मुलाकात कर यात्रा में बारे में उनके अनुभवों को जाना।

DM uttarkashi inspects yamunotri route


  देश की बिभिन्न हिस्सों से आये यात्रियों  ने जिलाधिकारी से बातचीत में यात्रा व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि यमुनोत्री धाम की यात्रा पर आकर उन्हें अत्यंत सुखद अनुभूति हुई है।


जिलाधिकारी ने रवाड़ा स्थित मेडिकल रिलीफ पोस्ट का निरीक्षण कर यात्रियों को निरंतर बेहतर सेवा प्रदान करने और भनेलीगाड के वैकल्पिक अश्व मार्ग की मेडिकल पोस्ट पर भी नियमित रूप से मेडिकल टीम की तैनाती बनाये रखने के निर्देश दिये। 

यात्री पंजीकरण सत्यापन एवं कतार टोकन केंद्र रवाड़ा का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने हेड काउंट एवं टोकन जेनरेशन प्रक्रिया की समीक्षा कर कहा कि इस केंद्र पर पंजीकरण सत्यापन व टोकन उपलब्ध कराने  में हमेशा तत्परता बरती जाए ताकि यात्रियों को इनके लिए अधिक समय तक रुकना न पड़े। 

जिलाधिकारी ने पैदल मार्ग पर घोड़े खच्चरों के लिए गर्म पानी की व्यवस्था हेतु लगाए गए गीजर और चरियों का भी निरीक्षण कर पानी के तापमान को भी परखा। जिलाधिकारी ने कहा कि जरूरी होने पर अतिरिक्त गीजर स्थापित कर यह सुनिश्चित किया जाय कि घोड़े खच्चरों के लिये गर्म पानी की कोई कमी न हो। जिलाधिकारी ने पैदल मार्ग पर सफाई, सुरक्षा, पेयजल, टायलेट, स्ट्रीट लाइट आदि सुविधाओं और अन्य व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण कर सम्बंधित विभागों व संगठनों से सभी इंतजामों को चुस्त-दुरस्त बनाये रखने की हिदायत दी।

जिलाधिकारी ने स्थानीय ढाबा व होटल संचालकों से भी वार्ता कर सफाई व गुणवत्ता का ध्यान रखने के साथ ही वाजिब दाम लेने तथा रेट लिस्ट प्रदर्शित करने की अपेक्षा की।

इस दौरान यात्रा मजिस्ट्रेट अभिषेक त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी मुकेश चंद्र रमोला, नवाजिश खलिक, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. एससी जोशी, जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भंडारी, साहसिक खेल अधिकारी मोहम्मद अली खान सहित अन्य आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.