Halloween party ideas 2015

 

 चीनी मिल डोईवाला के अधिशासी निदेशक दिनेश प्रताप सिंह ने इस पेराई सत्र में भी कृषकों, व्यापारियों एवं कर्मचारियों को पिछले वर्ष की अपेक्षा और अधिक सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने की उम्मीद जताई है।




उनका कहना है कि चीनी मिल डोईवाला वर्तमान में अपनी शत प्रतिशत पेराई क्षमता से अधिक गन्ने की पेराई कर रही है तथा पेराई सत्र प्रारम्भ होने की तिथि से मिल में काफी अच्छे परिणाम देखने को मिल रहे हैं जिनसे उम्मीद है कि मिल में विगत वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष और अधिक अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे, जो कि मिल की उन्नति के लिए एक सार्थक प्रयास सिद्ध हो सकता है। 

मिल में इस वर्ष विगत वर्षों की अपेक्षा कम बजट में अत्यधिक रिपेयर एण्ड मेन्टीनेंश सम्बन्धी कार्य योजनाबद्ध तरीके से पूर्ण करवाये गये हैं जिसका परिणाम प्रारम्भ से ही दिखने लगा है।

 इस पेराई सत्र में लगभग 09 दिन में 1,90,910 कुन्तल गन्ने की पेराई की जा चुकी है जबकि विगत पेराई सत्र के दौरान आतिथि तक 06 दिन में 1,16,800 कुन्तल गन्ने की पेराई हुई थी। इस वर्ष अभी तक कुल 13,070 कुन्तल चीनी का उत्पादन हो चुका है जबकि विगत वर्ष अतिथि तक मात्र 4,910 कुन्तल चीनी का उत्पादन हुआ था ।

मिल प्रबन्धन द्वारा विगत पेराई सत्र में कृषकों के लिए जो भी सुविधायें प्रदान की गई थी उनको इस वर्ष और अधिक सुदृढ करते हुए इस वर्ष कृषक विश्राम गृह में तख्त एवं गद्दों की, स्वच्छ पेयजल, शौचालय इत्यादि की व्यवस्था की गई है। विश्राम गृह के पास ही कैन्टीन का निर्माण एवं अन्य व्यवस्था की गई हैं तथा यदि किसी भी कृषक को मिल स्तर पर कोई परेशानी होती है तो उसका सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जा रहा है। मिल द्वारा गन्ने की घटतौली रोकने के उद्देश्य कृषक एवं मिल हित में सभी गन्ना क्रय केन्द्रों पर कम्प्यूटराईज्ड काँटों की व्यवस्था की गई है।

मिल के आसपास निवास करने वाले क्षेत्र वासियों को अक्सर बैगास उडने से अत्यधिक परेशानी होती थी जिससे निजात दिलवाने के लिए मिल द्वारा इस वर्ष बैगास यार्ड में बाउन्ड्रीवाल के ऊपर टीनें लगवायी गई हैं। गन्ना परिवहन की दरें मिल प्रबन्धन द्वारा योजनाबद्ध तरीके से कम्पीटिशन करवाकर विगत पेराई सत्र से कम करवायी गई हैं जिससे विगत वर्ष की अपेक्षा मिल को लगभग एक करोड़ रूपये से अधिक का आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है।

अधिशासी निदेशक द्वारा क्षेत्रीय कृषकों से ताजा साफ-सुथरा, जड एवं अगोला रहित गन्ना आपूर्ति करने का अनुरोध किया गया। उन्होंने कहा कि यह मिल जितनी उन्नति करेगी उसका लाभ क्षेत्र की जनता, कृषकों एवं कर्मचारियों को ही होगा ।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.