Halloween party ideas 2015

 ऋषिकेश :


क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने ग्राम सभा गुमानीवाला में 1 करोड़ 77 लाख रुपए की लागत से लगभग 2.71 किमी लंबे विभिन्न आंतरिक मार्गों का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। 




बुधवार को डॉ अग्रवाल ने ग्रामसभा गुमानीवाला में वार्ड संख्या 3, 4 एवं 11 के विभिन्न आंतरिक मार्गों का निर्माण कार्य जिनकी लम्बाई 1.565 किमी व लागत 99.59 लाख रुपए और रुषा फार्म वार्ड संख्या 13 में जीवन जागृति स्कूल से सोनू के घर तक मार्ग का निर्माण कार्य जिसकी लम्बाई 1.15 किमी व लागत 77.65 लाख रुपए है। 


डॉ अग्रवाल ने कहा कि उनकी विधायकी के साढ़े 16 वर्षों में अभूतपूर्व कार्य किये गए। कहा कि विकास कार्यों के लिए कभी धन की कमी आड़े नहीं आएगी। बताया कि गुमानीवाला में सभी मूलभूत आवश्यकता को उनकी विधायकी में पूरा किया गया है, जिससे आज ग्रामीण क्षेत्र भी शहरी जैसे दिखते है।


डा. अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में राज्य की धामी सरकार का पूरा ध्यान विकास के नवरत्नों पर है। इसमें पहला रत्न- केदारनाथ-बद्रीनाथ धाम में 1300 करोड़ रुपए से पुनर्निर्माण का कार्य, दूसरा रत्न- ढाई हजार करोड़ रुपए की लागत से गौरीकुण्ड-केदारनाथ और गोविंदघाट-हेमकुण्ट साहिब रोपवे का कार्य, तीसरा रत्न- कुमायूं के पौराणिक मंदिरों को भव्य बनाने के लिये मानसखण्ड मंदिर माला मिशन का कार्य किया जा रहा है। इसके तहत पहले चरण में 16 मन्दिरों को शामिल किया गया है। 


डॉ अग्रवाल ने बताया कि चौथा रत्न- पूरे राज्य में होम स्टे को तेजी से बढ़ावा दिया जाना। पांचवा रत्न- राज्य में 16 ईको टूरिज्म डेस्टिनेशन का विकास, छठा रत्न- उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाओं का तेजी से विस्तार, उधमसिंह नगर में एम्स का सेटलाइट सेंटर भी बनाया जा रहा है। सातवां रत्न- करीब 2 हजार करोड़ रुपए की लागत वाली टिहरी लेक डेवलपमेंट परियोजना के कार्य किये जा रहे हैं। आठवां रत्न- ऋषिकेश-हरिद्वार का एडवेंचर टूरिज्म और योग की राजधानी के रूप में विकास किया जा रहा है और नौवा रत्न- टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन इस पर भी जल्द काम शुरू हो जाएगा।


इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख डोईवाला भगवान सिंह पोखरियाल, प्रधान दीपिका व्यास, मण्डल अध्यक्ष दिनेश पयाल, शहीद हमीर पोखरियाल के पिता जयेंद्र पोखरियाल, समाजसेवी मानवेन्द्र कण्डारी, महिला मोर्चा मण्डल अध्यक्ष सोनी रावत, रुकमा व्यास, पंचायत सदस्य रीना रांगड़, लोनिवि के सहायक अभियंता सतीश कुमार, अपर सहायक अभियंता जितेंद्र कुमार, विनोद भारती, रंजीत थापा आदि उपस्थित रहे।

रायवाला और गौहरी माफी में क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा सड़कों की स्वीकृत कराई जाने पर प्रधान सागर गिरी व रोहित नौटियाल ने आभार प्रकट किया।


बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में प्रधान सागर गिरी व प्रधान रोहित नौटियाल ने डॉक्टर अग्रवाल का आभार व्यक्त कर कहा कि विधानसभा के चहुँमुखी विकास के लिए डॉ अग्रवाल सदैव तत्पर रहते हैं।


उन्होंने कहा कि आज ग्रामीण क्षेत्रों तक डॉ अग्रवाल की ही बदौलत सड़के पहुंची है। गौरतलब है कि डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश विधानसभा में लोक निर्माण विभाग की 13 योजनाओं को स्वीकृत कराया है। जिसमें 05 योजनायें गोहरी माफी और रायवाला की हैं। 


उन्होंने बताया कि 0.640 लम्बाई वाली रायवाला प्रतीतनगर वार्ड नं0 7 (मंमगाई प्लाट) के आन्तरिक मार्गों का निर्माण कार्य है, जिसकी लागत 48.91 लाख रुपए है, जबकि ग्रामसभा रायवाला के वार्ड नं0-2, 10, 13 व 15 में विभिन्न आन्तरिक मार्गों का निर्माण कार्य है, जिसकी लम्बाई 3.50 किमी है और लागत 247.67 लाख है।


बताया कि ग्राम सभा प्रतीतनगर रायवाला के वॉर्ड नं0 7, 8 एवं 9 में श्री महेन्द्र चौधरी के घर से (हिल्सी ब्यूटी पार्लर) श्री दीपक कण्डवाल के घर तक इण्टरलॉकिंग टाईल द्वारा मार्ग का निर्माण कार्य है, की लंबाई 1.950 किमी है और लागत 130.25 लाख है। इसी तरह रायवाला प्रतीतनगर वार्ड नं0 06 एवं 08 (एल0जी0 प्लाट) के आन्तरिक मार्गों का निर्माण कार्य है। यह 1.611 किमी लंबी है और लागत 111.11 लाख रूपए है। 


बताया कि गौहरी माफी के वार्ड संख्या-11 के आन्तरित मार्गो का निर्माण कार्य है, की लम्बाई 2.760 किमी है और लागत 193.72 लाख है।

Post a Comment

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Powered by Blogger.