Halloween party ideas 2015

 ऋषिकेश - ढालवाला व खारा स्रोत क्षेत्र में अतिवृष्टि से हुआ जलभराव, SDRF ने चलाया राहत एवं बचाव अभियान।* 



देर रात थाना मुनिकिरेती द्वारा SDRF टीम को सूचित किया गया ऋषिकेश खारा स्रोत क्षेत्र में अतिवृष्टि से जलस्तर बढ़ने के कारण लोगो के घरों में पानी भर गया है, जिसमे फंसे हुए लोगों के रेस्क्यू हेतु SDRF टीम की आवश्यकता है।


उक्त सूचना प्राप्त होते ही SDRF टीम ASI महावीर सिंह के हमराह मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।


SDRF टीम द्वारा रात्रि के घनघोर अंधेरे व अत्यधिक विषम परिस्थितियों में घटनास्थल पर पहुँचकर त्वरित कार्यवाही करते हुये जलमग्न हुए घरों से लगभग 50 लोगों को  रेस्क्यू कर राफ्ट के द्वारा सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया गया।

इसके अतिरिक्त ढालवाला SBI बैंक के पीछे जंगल से पानी आने पर कुछ मकानों में पानी भर जाने पर से SI सचिन रावत के हमराह SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा तत्काल मौके पर पहुँचकर स्थिति का जायजा लिया गया। टीम द्वारा अपनी बुद्धिमत्ता व समुचित प्रयासों से मकान में से पानी की निकासी कर संभावित खतरे का निस्तारण किया गया। मकान में रहने वाले लोगों द्वारा SDRF रेस्क्यू टीम का आभार व्यक्त किया गया।

: *दीवार गिरने से दो व्यक्ति दबे, SDRF का सर्च ऑपरेशन जारी*



जनपद नियंत्रण कक्ष ऋषिकेश द्वारा SDRF को  सूचना दी गयी की लक्ष्मण झूला क्षेत्र में चौरासी कुटिया के पास एक दीवार गिर गई है।  जिसमें दो व्यक्ति दब गए है। रेस्क्यू हेतु SDRF टीम की आवश्यकता है।


उक्त सूचना पर SDRF रेस्क्यू टीम मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिये रवाना हुई। 



घटनास्थल से निरीक्षक कविंद्र सजवाण द्वारा बताया गया की उक्त घटना में दो व्यक्ति दबे थे, जिनमे से एक घायल को रेस्क्यू कर दिया गया है। तीसरे व्यक्ति की तलाश में SDRF का सर्च ऑपरेशन जारी है।

 Sdrf: उक्त घटना में SDRF द्वारा गहन सर्चिंग के दौरान लापता व्यक्ति के शव को बरामद कर लिया गया है।


*मृतक का विवरण*


गजानन S/O गोपीचंद  आयु 84 वर्ष

निवासी राजस्थान

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.