Halloween party ideas 2015


ऋषिकेश:



 न्याय पंचायत श्यामपुर की ग्राम सभा खदरी खड़क माफ के लकड़ घाट बाईपास रोड पर लोनिवि विभाग ने गै जिम्मेदाराना से जेसीबी चलाई।




लोक निर्माण विभाग द्वारा जगह जगह जलभराव की निकासी के लिए नालियों का काम किया जा रहा है परंतु कहीं कहीं पर गैर जिम्मेदारी तरीके से कार्य हो रहा है।

  विगत दिनों बरसात से श्यामपुर के गुलजार फार्म में जलभराव की समस्या के लिए नालियों का कार्य किया जा रहा, गुलजार फार्म की सड़कें ध्वस्त होने से ग्रामीण लक्कड़ घाट बाईपास होकर हाईवे के लिए जा रहे हैं। लकड़ घाट बाईपास मार्ग पर रातों रात 12:00 बजे गैर जिम्मेदाराना तरीके से जेसीबी चलाई गई वह भी बिना सर्वे व रोड मैप के बिना। आलम यहां है कि यह मार्ग  आबादी वाले क्षेत्र को जोड़ता है जिसमें लक्कड़ घाट, चोपड़ा फार्म, प्रगति पुरम, भागीरथीपुरम, विस्थापित कॉलोनी व मोटा प्लॉट अन्य क्षेत्रों के लोग आवागमन करते हैं। सड़क पर जेसीबी चलने से सड़क का एक चौथाई भाग ही बचा है।  सड़क की खुदाई से सैकड़ो ग्रामीणों की पेयजल लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई है, जिससे ग्रामीणों को समस्या हो रही है। बरसात के समय सड़क पर कीचड़ होने स्कूली बच्चों व महिलाएं, बुजुर्गों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, कहीं दोपहिया वाहन तो कीचड़ में फिसल कर  चोटिल हो रहे हैं। । ग्रामीणों का कहना है लोनिवि विभाग ने ना किसी प्रधान को पूछा, ना क्षेत्र पंचायत को, ना किसी ग्राम पंचायत सदस्य को जानकारी दी रातों-रात जेसीबी से।सड़क की खुदाई कर सड़क खुली होने से गुस्साए ग्रामीणों में काफी रोष है।

सोमवार सुबह समाजसेवी विनोद चौहान व अनेक जनप्रतिनिधि उक्त स्थान पर पहुंचकर सड़क का जायजा लिया,सड़क बदहाल हो चुकी है,लोक निर्माण विभाग द्वारा मानक अधिकारियों का उल्लेख किया गया है व ग्रामीणों की जान जोखिम में डाली गई। ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों ने गैर जिम्मेदाराना से जेसीबी चलाने पर बाईपास चौकी में लोनिवि विभाग पर एफआईआर दर्ज कर इस पर ग्रामीणों ने स्पष्ट जवाब मांगा है।  उचित कार्रवाई न होने ग्रामीणों ने उग्र आंदोलन व धरने की चेतावनी दी।

मौके पर विनोद चौहान, लक्ष्मण राणा राजेंद्र चौहान, डीपी काला, सूरज पाल, वीर सिंह बुटोला, उदामानंद भट्ट,गोपाल रावत, गौतम राणा ,रघुवीर रावत, बख्तावर बिष्ट, बलवीर बिष्ट  आदि रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.