Halloween party ideas 2015

देहरादून :

 


वित्त, संसदीय कार्य, शहरी विकास मंत्री व प्रभारी मंत्री टिहरी व उत्तरकाशी डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने दोनों जिलों में भारी बारिश से हुए नुकसान की जानकारी सम्बंधित जिलाधिकारी से दूरभाष पर ली। 

डॉ अग्रवाल ने जानकारी लेते हुए कहा कि भारी बारिश के चलते जो मार्ग जनपदों में अवरुद्घ हो गए हैं, उन्हें तत्काल खोला जाए।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि भारी बारिश के चलते जिनके मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं, उनके भवन स्वामी को शीघ्र मुआवजा दिया जाए। डॉ अग्रवाल ने जिलाधिकारी टिहरी से जानकारी लेते हुए मृत बकरियों के स्वामियों को मुआवजा देने के निर्देश दिए।

डॉ अग्रवाल ने दोनों जनपदों के जिलाधिकारी को निर्देशित किया। कहा कि आपदा की घड़ी में कोई भी अधिकारी अपना फ़ोन बन्द न रखे और अलर्ट मोड़ पर रहें।



शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने विधानसभा स्थित कार्यालय कक्ष में विभागीय अधिकारियों के साथ यू०यू०एस०डी०ए० (उत्तराखंड अर्बन सेक्टर डेवलपमेंट एजेंसी) की समीक्षा ली।


मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड अर्बन सेक्टर डेवलपमेंट एजेंसी के तहत बंजारावाला में फेज-1, फेज-2, फेज-3, टीएचडीसी, यमुना कालोनी, रायपुर तथा नैनीताल में सीवरेज सिस्टम के लगभग 819 करोड़ 77 लाख रूपये के विकास कार्य प्रगति पर हैं। मंत्री ने कहा कि विकास कार्यों की गुणवत्ता तथा तय समयसीमा का विशेष ध्यान रखने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।


मंत्री ने कहा कि टीएचडीसी तथा यमुना कालोनी के विकास कार्यों को मई 2024 तक पूर्ण किया जाना है तथा शेष अन्य स्थानों के कार्यों को जून 2025 तक पूर्ण किये जाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में इस प्रकार के कार्यों को सम्पादित करने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है जिससे कार्य करने की गति भी प्रभावित होती है। वर्षाकाल के पश्चात विकास कार्यों में निश्चित रूप से गति आयेगी। 


मंत्री ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी  तथा मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रायपुर, टनकपुर तथा हल्द्वानी के 06 स्थानों में लगभग 2686 करोड़ की परियोजनाओं को दिसम्बर 2023 अथवा जनवरी 2024 तक धरातल पर उतारा जायेगा।


मंत्री ने कहा कि ऋषिकेश में उत्तराखंड अर्बन सेक्टर डेवलपमेंट एजेंसी के तहत लगभग 1600 करोड़ की परियोजनाओं की भी समीक्षा की। ऋषिकेश एकीकृत परियोजना के प्रथम चरण हेतु जर्मन बैंक (केएफडब्लू) के साथ एमओयू हस्ताक्षर किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि डिजाईन व कंसल्टेन्सी फर्म हेतु निविदा आमंत्रित की जा चुकी हैं। मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड अर्बन सेक्टर डेवलपमेंट एजेंसी के द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों से ऋषिकेश की तस्वीर बदलेगी। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश-हरिद्वार कोरिडोर बनने से दोनों शहरों का कायाकल्प हो सकेगा।


इस अवसर पर बैठक में सचिव/कार्यक्रम निदेशक यू०यू०एस०डी०ए० चंद्रेश कुमार यादव, अपर कार्यक्रम निदेशक, यू०यू०एस०डी०ए० विनय मिश्रा उपस्थित रहे।


Post a Comment

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved
Powered by Blogger.