Halloween party ideas 2015

 डोईवाला :


उत्तराखंड की राजधानी देहरादून का अहम हिस्सा डोईवाला लगातार 3 दिनों से लव जिहाद / धर्म परिवर्तन के मामलों से जूझ रहा है।कभी धर्म परिवर्तन अपनाता पहाड़ी युवक, कभी एकमात्र राजकीय कॉलेज की लड़की का दूसरे समुदाय के जाल में फंसकर टॉर्चर होना।

Doiwala Dehradun Uttarakhand


आज दिनांक 13.06.2023 को  डोईवाला निवासी एक युवती ने थाना डोईवाला पर प्रा0पत्र दिया, प्रा0पत्र मे शिकायतकर्ता द्वारा अंकित किया कि अरमान अन्सारी पुत्र साहिल अंसारी निवासी केशवपुरी बस्ती डोईवाला के द्वारा अपनी बहन व उसकी मां के द्वारा पीडिता/आवेदिका को इस्लाम धर्म के बारे में प्रेरित कर हिन्दू धर्म के प्रति कुरितियो को बताकर इस्लामिक संस्कृति को अपनाने के दबाव बनाने व अरमान द्वारा आवेदिका के साथ गलत तरीके से शारिरक छेडछाड व जबरन शाररिक सम्बन्ध बनाने का प्रयास करना तथा गाली ग्लोज मारपीट व फोटो वारयल करने की धमकी देना  अंकित किया गया। 


प्रा0पत्र के आधार पर थाना डोईवाला पर मु0अ0सं0-190/23 धारा-354(A)(1)/452/323/504/506/ भादवि व3/5 उत्तराखण्ड धार्मिक स्वतंत्रता अधि0 2018 बनाम अरमान आदि पंजीकृत किया गया। अभियोग की विवेचना प्रचलित है ।


बता दें , राजकीय महाविद्यालय किएक छात्रा का सम्बंध स्कूल के समय से एक अन्य समुदाय की लड़की से था।  उसने ही अपने भाई से इसकी दोस्ती कराई, और कॉलेज में साथ साथ पढ़ते रहे। अब जाकर युवक और उसके परिवार ने उस पर धर्म बदलकर विवाह का प्रस्ताव रखा जिसे युवती ने विरोध किया।

इसी क्रम में  कल रात उसके घर पर पत्थरबाजी भी की गई। और उसके भाई को जान से मारने की धमकी भी दी गयी। लड़की के पिता नही है।

 

बात का पता चलते ही हिन्दू  संगठनों ने कोतवाली जाकर ऐसी घटनाओं पर अंकुश के लिये कोतवाल से परिचर्चा की और जल्द से जल्द मामले की जाँच की मांग की।अपील की है कि क्षेत्र की लड़कियां सावधान रहें और सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखें।

साथ ही बतातें चले कि डोईवाला में वेंडरों और किरायदारों के सत्यापन को लेकर एसडीएम को ज्ञापन भी दिया गया था।

अनेक सुर्वेक्षणो में भी ये बात सामने आती रही है कि डोईवाला में विगत कुछ वर्षों  में अन्य राज्यों से भारी तादाद में विशेष समुदाय के लोग आकर बस गए है।और  अवैध रूप से रहते हुए खुले आम रोजगार भी कर रहे है।  किरायदारों के रूप में कभी कबाड़ियों और कभी  भिखारियों के रूप में एंट्री पाकर इन्होंने  हाईवे के दोनों और कि सड़कों पर भी मकान दुकानों का निर्माण कर लिया है।




एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.