Halloween party ideas 2015



AIIMS Director Meenu Singh


आगामी 4 और 5 मई 2023 को एम्स ऋषिकेश में आयोजित होने जा रहे दो दिवसीय यूथ-20 समिट के संबंध में एम्स ऋषिकेश की कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) मीनू सिंह ने कहा कि यह हमारे देश के लिए गौरव की बात है कि भारत इस बार जी-20 सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहा है। 



उन्होंने कहा कि जी-20 देशों के युवाओं को वैश्विक चुनौतियों से लड़ने हेतु तैयार करने के लिए यूथ-20 सम्मेलन के आयोजन हेतु व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। 


एम्स ऋषिकेश में आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हेल्थ, बीईंग और स्पोर्ट्स के प्रति सजग रहने हेेतु आपसी विचार-विमर्श का अवसर मिलेगा। 


कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर (डाॅक्टर) मीनू सिंह ने बताया कि इस समिट में उत्तराखंड राज्य सहित देशभर के विभिन्न राज्यों के युवा प्रतिभागी शामिल होंगे। 


साथ ही जी-20 देशों से आने वाले विभिन्न युवा लीडर अपने विचार साझा करेंगे। इसमें युवाओं के स्वास्थ्य, कल्याण और खेलकूद विषय से संबंधित नीतियों पर चर्चा की जाएगी और समिट से निकलने वाले निष्कर्ष से युवा अपने-अपने क्षेत्रों को लाभान्वित कर सकेंगे।

 उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम भारत की अध्यक्षता में हो रहे जी-20 सम्मेलन का हिस्सा है। इस समिट से देश और प्रदेश की छवि को दुनियाभर में प्रस्तुत करने का अवसर प्राप्त होगा। 

वाई-20 युवाओं को आपस में जोड़ने का एक आयोजन है। यह दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे उन्नत अर्थव्यवस्थाओं के लिए एक मंच है.

 जहां दुनियाभर के युवा नेताओं को एक साथ सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। इस कार्यक्रम में देश और विदेश के कई डेलिगेट्स समिट में शामिल होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.