Halloween party ideas 2015

  रानीपोखरी/ देहरादून :

 दिनाँक 31-03-2023


एंबुलेंस में महिला को मरीज बनाकर कर रहे थे शराब तस्करी रानीपोखरी पुलिस ने चेकिंग के दौरान महिला सहित कुल 04 अभियुक्तों को 20 पेटी अवैध देसी शराब के साथ किया गिरफ्तार ।






         

श्रीमान् पुलिस उपमहानिरीक्षक /वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून महोदय  द्वारा जनपद में अवैध मादक  पदार्थों /शराब की तस्करी एवं बिक्री  पर  रोक लगाये जाने एवं रात्रि में सभी वाहनों की बैरियर लगाकर सघनता से  चेकिंग करने एवं अवैध शराब की बरामदगी  हेतु जनपद के समस्त उच्च अधिकारी गणों एवं समस्त थाना प्रभारी एवं चौकी प्रभारियों को अभियान चलाकर अधिक से अधिक मादक पदार्थों की बरामदगी हेतु आदेशित किया गया था, प्राप्त निर्देशों के क्रम में श्रीमान पुलिस अधीक्षक ग्रामीण महोदय  के निर्देशानुसार, क्षेत्राधिकारी डोईवाला महोदय के निकट पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष रानीपोखरी द्वारा थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों /शराब की तस्करी एवं बिक्री करने वालों के  विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही किए जाने हेतु अभियान चलाया जा रहा हैं।


 घटना का विवरणः  दिनांक 30/31.03.2023 की  देर रात्रि रानीपोखरी थाने के गेट के सामने बैरियर लगाकर देहरादून से आने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही थी, समय 00रू35 बजे देहरादून की तरफ से तेजी से एक एम्बुलेंस लगातार सायरन बजाकर आ रही थी, जबकि रात्रि के समय में पूरी रोड खाली थी जिस पर शक होने पर बैरियर लगाकर उक्त एंबुलेंस को रोका गया, तो एंबुलेंस में एक महिला लेट रखी थी, तथा ड्राइवर के अतिरिक्त  दो अन्य व्यक्ति भी मौजूद थे ड्राइवर से बिना वजह सायरन बजाने का कारण पूछा तो एक दम से घबरा गया और कुछ नहीं बता पाया शक होने पर एंबुलेंस को चेक किया गया तो एंबुलेंस में गत्ते की पेटियां भरी थी जिसके ऊपर महिला को लिटाया गया था पेटियों को खोल कर चेक किया तो उसमें अवैध देसी की कुल 20 पेटियां ( 960 पव्वे जाफरान देसी मसालेदार शराब) बरामद हुए । जिस पर महिला सहित एंबुलेंस चालक व एंबुलेंस में सवार दो अन्य व्यक्तियों कुल चार अभियुक्त गणों को अवैध शराब परिवहन करने के जुर्म धारा 60/72 आबकारी अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर अभियोग पंजीकृत किया गया ।


पूछताछ का विवरणः- अभियुक्त गणों द्वारा पूछताछ पर बताया गया कि हमारे द्वारा देहरादून से अवैध शराब लाकर ऋषिकेश बेचने के लिए ले जा रहे थे। तथा जगह-जगह पुलिस की चेकिंग से बचने के लिए एंबुलेंस का प्रयोग किया जाता है। अभियुक्ता रवीना भटनागर के विरुद्ध पूर्व में भी कोतवाली ऋषिकेश एवं थाना रानीपोखरी में शराब एवं मादक पदार्थों की तस्करी के अभियोग पंजीकृत है 


अपराधिक इतिहासः- अभियुक्ता रवीना भटनागर का अपराधिक इतिहास मु0अ0स0-214/09 ,135/10, 178/10, 443/10, 290/20 , 60 आबकारी अधिनियम कोत0 ऋषिकेश ।

मु0अ0स0 - 387/20, 8/20एनडीपीएस एक्ट कोत0 ऋषिकेश ।

मु0अ0स0 दृ 09/09 धारा 60 आबकारी अधिनियम थाना रानीपोखरी । 





 गिरफ्तार अभियुक्तगणः- 

1- अभिषेक पुत्र श्री राजकुमार निवासी बाल्मीकि बस्ती रेलवे रोड ऋषिकेश उम्र 20 वर्ष ( एंबुलेंस चालक)

2- प्रिंस सन ऑफ श्री शेर सिंह निवासी बापू ग्राम ऋषिकेश उम्र 24 वर्ष

3- सनी पुत्र श्री पप्पू निवासी बापू ग्राम वीरभद्र ऋषिकेश उम्र 31 वर्ष

4- रवीना भटनागर पत्नी श्री राजू भटनागर निवासी कुमारवाड़ा आदर्श ग्राम ऋषिकेश उम्र 36 वर्ष




बरामदगी मालः-

1- 20 पेटी (960 पव्वे )अवैध देसी शराब जाफरान’ 

2- एक एंबुलेंस ओमिनी UK 04 K 1463 


पुलिस टीमः-

1 - शिशुपाल सिंह राणा थानाध्यक्ष रानीपोखरी

2- उप निरीक्षक सरोज नौटियाल थाना रानीपोखरी

3- हेड कॉन्स्टेबल विशाल शर्मा

4- हेड कांस्टेबल सचिन मलिक

5- हेड कांस्टेबल सुनील

6- कॉन्स्टेबल दिनेश

7- कॉन्स्टेबल कुलदीप बिष्ट

8- कांस्टेबल राजेंद्र रावत

9- होमगार्ड अतुल कुमार

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.