Halloween party ideas 2015

देहरादून:


जोशीमठ में आई आपदा के दृष्टिगत आवास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने आवास विभाग की समीक्षा बैठक ली।



मंगलवार को विधानसभा स्थित कार्यालय में हुई बैठक में मंत्री डॉ अग्रवाल को अवगत कराया गया कि नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग के द्वारा चमोली जिले हेतु महायोजना बनाने का कार्य कार्यदाई संस्था आरईपीएल को दिया गया है। जिसमें चमोली गोपेश्वर, कर्णप्रयाग, जोशीमठ, नंदप्रयाग, पीपलकोटी, पोखरी, थराली की महायोजना बनाने का कार्य किया जाना है। 


इस मौके पर मंत्री डॉ अग्रवाल ने जोशीमठ के घटनाक्रम को देखते हुए निर्देश दिए हैं कि वहां मौजूद विशेषज्ञ व प्रशासनिक अधिकारियों से समन्वय बनाते हुए जोशीमठ की समस्या को दूर किए जाने हेतु महा योजना कम समय में तैयार की जाए।

मंत्री डॉ अग्रवाल ने निर्देशित करते हुए कहा कि इस महा योजना के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर के विशेषज्ञों को शामिल किया जाए और उपरोक्त कार्यवाही तत्काल आरंभ की जाए। 

मंत्री डॉ अग्रवाल ने अपर मुख्य सचिव श्री आनंद वर्धन को तत्काल कार्यदाई संस्था द्वारा कार्यवाही करने को कहा। साथ ही जोशीमठ में भी जाकर समस्त अधिकारी कार्य योजना शीघ्र लागू करें।

मंत्री अग्रवाल ने कहा कि पूरे प्रदेश में 63 जगहों पर मास्टर प्लान बनाया जाना है इनमें 43 पहाड़ी, जबकि 20 मैदानी क्षेत्र शामिल हैं। उन्होंने बताया कि हर जिले का मास्टर प्लान अलग-अलग कंपनी तैयार करेगी। इस मौके पर मंत्री डॉ अग्रवाल ने चमोली में मास्टर प्लान तैयार करने वाली कंपनी आरईपीएल को शीघ्र मास्टर प्लान बनाने के निर्देश दिए।


इस मौके पर अपर मुख्य सचिव श्री आनंद वर्धन, अपर आयुक्त आवास श्री पीसी दुमका, चीफ टाउन प्लानर श्री एसएम श्रीवास्तव, संयुक्त सचिव आवास श्री राजेंद्र सिंह पतियाल उपस्थित रहे।

Post a Comment

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved
Powered by Blogger.