Halloween party ideas 2015

 "अस्सी गंगा घाटी संघर्ष समिति" के बैनर तले आज इस क्षेत्र के हजारों ग्रामीणों ने उत्तरकाशी कलक्ट्रेट परिसर पहुंचकर इस घाटी की खस्ताहाल सड़कों के सुधारीकरण व डामरीकरण तथा सड़को को आरटीओ पास करवाने सहित बिभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया।



अपने तय कार्यक्रम के अनुसार अस्सी गंगा घाटी केलासू क्षेत्र के लोगों ने पहले पीएमजीसवाई के कार्यालय मे तालाबंदी की तत्पश्चात उत्तरकाशी शहर के मुख्य मार्गों मे जुलुस प्रदर्शन के साथ जिला प्रशासन व उत्तराखंड सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर अपनी चिन्हित 5 सूत्रीय मांगों को अविलम्ब पूरा करने की पुरजोर मांग की। 

जिलाधिकारी को प्रेषित ज्ञापन मे ग्रामीणों ने गंगोरी- डोडीताल मोटर मार्ग का सुधारीकरण/ डामरीकरण, गंगोरी-नाल्ड मोटर मार्ग डामरीकरण, गंगोरी-उतरों मोटर मार्ग डामरीकरण, संगमचट्टी-सेकू मोटर मार्ग को वन विभाग से लोक निर्माण विभाग को हस्तांतरित करने व उपरोक्त सभी मोटर मार्गों को आरटीओ पास करवाने की मांग रखी। 

आंदोलित अस्सी-गंगा घाटी केलासू घाटी के ग्रामीणों का साफ कहना है कि जब तक उनकी उल्लिखित मांगे पूरी नहीं होती तब तक हमारा धरना अनिश्चितकालीन जारी रहेगा।


अस्सी गंगा घाटी क्षेत्र की जनता द्वारा जिला मुख्यालय मे हुए सड़क सुधारीकरण सहित 5 सूत्रीय जायज मांगों पर गंगोत्री क्षेत्र के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने अपना पूर्ण समर्थन जाहिर कर कहा कि उन्होंने पहले भी इस क्षेत्र के ग्रामीणों के साथ सड़क सुधारीकरण की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया था, और आज भी मेरा समर्थन आंदोलित ग्रामीणों के साथ है। उन्होंने कहा कि  संघर्षों का बेमिसाल जज्बा लिए इस क्षेत्र की न्यायोचित मांगों को हमने जिम्मेदार विपक्ष कि रूप मे पहले भी अपना पुरजोर समर्थन दिया और आज भी इनकी जायज मांगों पर हमारा पुरजोर समर्थन इस घाटी के लोगों के साथ है। ग्रामीणों को जहाँ भी जिस रूप मे भी मेरी आवश्यकता हो समाज के सजग प्रहरी के रूप मे वे ग्रामीणों के साथ तत्पर खड़े है।

इसके अलावा उन्होंने सरकार से ग्रामीणों की न्यायोचित मांगों का आवश्यक रूप से संज्ञान लेकर जायज मांगों को पूरा करने की मांग की।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.