Halloween party ideas 2015

 केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट ने जोशीमठ की आपदा पर चिन्ता व्यक्त की हैं। उन्होंने कहा कि इस समय संयम से काम लेते हुए पहली प्राथमिकता आपदा ग्रस्त इलाके से लोगों को निकालकर सुरक्षित क्षेत्रों में स्थानांतरित कर हर प्रकार की व्यवस्था करने एवं लोगों की जान-माल बचाने को है।


श्री भट्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने पूर्व में ही आवश्यक निर्देश देने के बाद पूरे जोशीमठ आपदा की समीक्षा की है, जिसमें बड़े फैसले लिए है तथा स्वंय स्थलीय निरीक्षण के लिए भी जा रहे है। सुरक्षा की दृष्टि से पहले ही एन०टी०पी०सी० के काम रोक दिए है रोप-वे का संचालन बन्द कर दिया गया है तथा सारे निर्माण कार्यों में भी फिलहाल रोक लगा दी है एवं प्रभावित परिवार "शिफ्ट" किये गए है।


मारवाड़ी, मनोहर बाग, सिंहधार, रविबाग, कोटलागढ़, गांधीनगर वॉर्ड एवं सुनील वॉर्ड पर एवं दरार वाले अन्य क्षेत्रों पर लगातार नजर रखी जा रही है। राहत शिविरों में लोगों को हर प्रकार से ठण्ड से बचाने का कार्य एवं सभी आवश्यक वस्तुएं मुहैया कराई जा रही है। लोगों को टैम्पल कमेटी, नगर पालिका पर्यटन के यूथ हॉस्टल, गुरूद्वारा जोशीमठ तथा मिलन केन्द्र ज्योर्तिमठ में रखा गया है। बिजली, पानी, अलाव, दवा, डॉक्टर, भोजन आदि की व्यवस्था की


गई है तथा राहत किट भी उपलब्ध कराए जा रहे है। भूगर्भ शास्त्रियों का सर्वेक्षण हो चुका है,एस०डी०आर०एफ०, एन०डी०आर०एफ०, जिला प्रशासन लगातार लोगों के बीच में घूमकर मनोबल बढ़ा रहे हैं


श्री भट्ट ने कहा कि सरकार हर प्रकार से सहायता के लिए प्रतिबद्ध है। केन्द्र सरकार राज्य सरकार से लगातार सम्पर्क बनाए हुए है। श्री भट्ट ने लोगो से मनोबल बनाए रखने की अपील की है और कहा है कि हम इस प्राकृतिक आपदा पर जल्दी ही नियंत्रण पा लेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.