Halloween party ideas 2015

 

देहरादून ;



महिला आरक्षण बिल और धर्मांतरण कानून को राजभवन से मंजूरी मिलने पर वित्त व संसदीय कार्यमंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने राज्यपाल ले. जनरल गुरमीत सिंह (से.वि.) का आभार व्यक्त किया, जबकि राज्य की महिलाओं को बधाई दी। 


मंत्री डा. अग्रवाल ने कहा कि विधानसभा से पारित महिला आरक्षण बिल को राजभवन से अपनी मंजूरी दी है। कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने में यह कानून कारगर साबित होगा। इससे नारी शक्ति अपराजिता का उत्थान होगा और राज्य के विकास में पुनः महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी। 


मंत्री डा. अग्रवाल ने इस मौके पर सीएम श्री पुष्कर सिंह धामी जी को भी बधाई दी। कहा कि धामी सरकार की सुप्रीम कोर्ट में जोरदार पैरवी की बदौलत आज महिलाओं को इस बिल के जरिए सम्मान मिला है। 


मंत्री डा. अग्रवाल ने कहा कि राज्य ने सख्त धर्मातंरण कानून को लागू कर देश में मिसाल कायम की है। उन्होंने कहा कि कोई भी धर्म के लोग यदि प्रलोभन व अन्य कारणों से जबरन धर्मांतरण करेंगे, तो यह बिल उन पर लगाम लगाने का कार्य करेगा।


विवेकानंद जयंती पर प्रदेशभर के निकाय चलाएंगे स्वच्छता अभियान, निकालेंगे युवा स्वच्छता रैली

शहरी विकास मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने निकायाध्यक्षों को लिखा पत्र, किया युवाओं को स्वच्छता प्रयासों में जोड़ने का आवाहन


देहरादून  :


शहरी विकास मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने प्रदेश के सभी निकायाध्यक्षों को पत्र लिखकर स्वामी विवेकानंद सरस्वती की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाते हुए स्वच्छता अभियान चलाने का आग्रह किया है। मंत्री डा. अग्रवाल ने कहा कि निकाय में निवासरत युवाओं को इसमें अधिक से अधिक संख्या में सम्मिलित कर युवा स्वच्छता रैली निकाली जाए। साथ ही सार्वजनिक स्थलों जैसे रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, गलियों, बाजार क्षेत्र, घाटों तथा सार्वजनिक पार्कों में वृहद स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाया जाए। 


पत्र के जरिए शहरी विकास मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि आगामी 12 जनवरी, 2023 को स्वामी विवेकानन्द जी की जयन्ती देश भर में युवा महोत्सव के रूप में धूमधाम से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का राष्ट्रीय युवा महोत्सव के जरिए राष्ट्र निर्माण में युवाओं के योगदान को न सिर्फ प्रोत्साहित करना है, बल्कि युवाओं की चेतना व ऊर्जा को राष्ट्र निर्माण के कार्यों में लगाने का प्रयास करना भी है। 


मंत्री डा. अग्रवाल ने कहा कि विगत स्वच्छ सर्वेक्षणों में उत्तराखण्ड राज्य के निकायों को कुल 17 पुरस्कार भारत सरकार के स्तर से प्रदान किये गये हैं। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में उत्तराखण्ड राज्य की निकायों को कुल 05 पुरस्कार राष्ट्रीय स्तर पर प्रदान किये गये है। इनमें से नगर निगम हरिद्वार को गंगा शहरों की श्रेणी में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर राष्ट्रपति द्वारा राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान प्राप्त हुआ है। 


मंत्री डा. अग्रवाल ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार का मानना है कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में युवाओं की अग्रणी भूमिका हो, इसके लिए निकायों में निवासरत युवाओं को निकायों की स्वच्छता सम्बन्धी प्रयासों में जोड़ा जाए। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी द्वारा यह फैसला लिया गया है कि 12 जनवरी को प्रदेश के समस्त जनपदों में राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जायेगा।


मंत्री डा. अग्रवाल ने निकाय में निवासरत युवाओं को सम्मिलित करते हुए बैनर व पोस्टर के साथ युवा स्वच्छता रैली निकालने व राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में निकाय क्षेत्रान्तर्गत स्थित सार्वजनिक स्थलों जैसे रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, गलियों, घाटो, बाजार क्षेत्र व सार्वजनिक पार्कों में वृहद स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाने का आवाहन किया है।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.