Halloween party ideas 2015


*24 दिसंबर को एसआरएचयू आएंगे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह*

*-एसआरएचयू जॉलीग्रांट के पंचम दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि करेंगे शिरकत*

*-मेडिकल, पैरामेडिकल, नर्सिंग, इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, योग विज्ञान व बायो साइंसेज के छात्र-छात्राओं को प्रदान की जाएंगी डिग्री*

देहरादून- स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय (एसआरएचयू) जॉलीग्रांट के पंचम दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जा रहा है। आगामी 24 दिसंबर को माध्यहन 12 बजे से आयोजित होने वाले भव्य समारोह में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समारोह में अति विशिष्ट अतिथि जबकि उत्तराखंड सरकार में उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल होंगे। 

एसआरएचयू के कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने बताया कि विश्वविद्यालय के पंचम दीक्षांत समारोह को भव्य बनाने के लिए व्यापक तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। डॉ.धस्माना ने कहा कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का दीक्षांत समारोह में शिरकत करना एसआरएचयू से जुड़े छात्र-छात्राओं, फैकल्टी व कर्मचारियों के लिए सम्मान की बात है। विश्वविद्यालय व छात्र-छात्राओं के लिए 24 दिसंबर (शनिवार) का दिन एतिहासिक होगा। दीक्षांत समारोह को यादगार व सफल आयोजन  के लिए विश्वविद्यालय में विभिन्न समितियों का गठन किया गया है। दीक्षांत समारोह में मेडिकल, पैरामेडिकल, नर्सिंग, मैनेजमेंट, इंजीनियरिंग, योगा व बायोसाइंसेज कॉलेज के करीब 1300 से ज्यादा छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की जाएगी। साथ ही 24 टॉपर छात्र-छात्राओं को एकेडमिक अवॉर्ड, तीन छात्र-छात्राओं को स्वामी राम बेस्ट ग्रेजुएट अवॉर्ड जबकि पांच शोधार्थियों को पीएचडी की उपाधि से से सम्मानित किया जाएगा।

VC SRHU dehradun

Fifth convocation of SRHU




कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने बताया कि वर्ष 2016 में आयोजित एसआरएचयू के प्रथम दीक्षांत समारोह में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, 2017 में आयोजित द्वितीय दीक्षांत समारोह में उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडु जबकि तृतीय दीक्षांत समारोह में उत्तराखंड की तत्कालीन राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और चतुर्थ दीक्षांत समारोह तत्कालीन केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक बतौर मुख्य अतिथि शामिल हो चुके हैं।

*प्रोटोकॉल के तहत सुरक्षा दिशा-निर्देश*

-सुरक्षा की दृष्टि से आगुंतक सुबह 11:15 बजे तक समारोह स्थल पर अपना स्थान ग्रहण कर लें

-कार्यक्रम के अंत तक अपने स्थान पर बने रहें

-13 वर्ष से कम आयु के बच्चों का प्रवेश वर्जित रहेगा

-सभी आगंतुक दीक्षांत समारोह स्थल में प्रवेश के लिए अपना फोटो पहचान पत्र, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता पहचान पत्र साथ रखें

-समारोह स्थल पर मोबाइल फोन, कैमरे, छाते, अटैची, हैंडबैग, किसी भी प्रकार का शस्त्र आदि लाना पूर्णतः निशिद्ध है

-समारोह स्थल में काले कपड़े पहनकर आना निशिद्ध है

-शैक्षणिक शोभायात्रा के आगमन व प्रस्थान के समय अपने स्थान पर खड़े हो जाएं

Post a Comment

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved
Powered by Blogger.