Halloween party ideas 2015


                उत्तराखंड राज्य आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ की वार्षिक प्रांतीय स्तर की बैठक का आयोजन जैन धर्मशाला देहरादून में किया गया है ।




बैठक में निम्न बिंदुओं पर चर्चा की गई जिसमें मुख्य रूप से प्रदेश कार्यकारिणी में निम्नानुसार पदाधिकारियों का सर्वसम्मति  से चुनाव किया गया ! 

  जिला अध्यक्ष सुधा शर्मा ने कहा कि हमारी अध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी बिष्ट ने अपने कार्यकाल में संगठन  लिए संघर्ष किया है ओर सभी को साथ लेकर  कर चली है !

      बैठक में लक्ष्मी बिष्ट की कार्य प्रणाली की सभी ने भूरी - भूरी प्रसंशा की ओर सर्वसम्मति से श्रीमती लक्ष्मी बिष्ट को उत्तराखंड राज्य आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ का संरक्षक चुना गया ! 

       इस अवसर पर इस अवसर पर जिला संरक्षक मधु पुंडीर ने कहा कि 10 वर्षों से संगठन में प्रदेश महामंत्री के दायित्व पर काम कर रही सुशीला खत्री ने हमेशा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुसार संगठन में कार्य किया है, साथ ही उन्होंने कहा कि सुशीला खत्री संगठन की संघर्षशील अनुशासित कार्यकर्ता है 2012 से संगठन में प्रदेश महामंत्री के पद पर रहते पद की गरिमानुसर कार्य किया है ओर सर्वसम्मति से तीन बार संगठन ने उनको प्रदेश महामंत्री की जिम्मेदारी दी है जिसकी उन्होंने बखूबी निभाया है ! उन्होंने संगठन के पद पर रहकर संगठन को मजबूत बनाने एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सरकार एवं विभाग से समाधान हेतु निरंतर कई सफल आंदोलन भूख हड़ताल आदि कर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की विभिन्न समस्याओं सहित समय-समय पर मानदेय वृद्धि का प्रयास किया है उन्होंने अपने संघर्ष से कई सफलताएं भी प्राप्त की , बैठक में सर्वसम्मति से समस्त प्रदेश पदाधिकारियों की सहमति से प्रदेश अध्यक्ष के पद पर श्रीमती सुशीला खत्री को सहर्ष चुना गया है।

       सर्वसम्मति से श्रीमती ममता बादल को प्रदेश महामंत्री के पद पर चुना गया है श्रीमती ममता बादल लंबे समय से हरिद्वार जनपद की जिला अध्यक्ष के पद पर कार्यरत रही हैं और उन्होंने अपने कार्यकाल में अपनी मेहनत और लगन से संगठन को मजबूत करने का कार्य किया है एवं वह एक संघर्ष शील कार्यकर्ता है !

     बैठक में सभी पदाधिकारियों ने 2023 के कार्यों की रूपरेखा तैयार की एवं नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी गई।


नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती सुशीला खत्री ने कहा कि संगठन के प्रदेश पदाधिकारी एवं जिला अध्यक्षों द्वारा सर्वसम्मति से मुझे संगठन में प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी प्रदान की गई है इस दायित्व का निर्वाहन मैं पूरी तत्परता एवं जिम्मेदारी के साथ करूंगी और जिस आशा के साथ मुझको निर्विरोध चुना गया है मैं उसपर खरी उतरूँगी ओर कभी भी संगठन को निराश नहीं करूंगी।

साथ ही आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की जो समस्याएं हैं जिसमें भवन किराए की समस्या मिनी आंगनवाड़ी केंद्रों के उच्ची करण की समस्या एवं टेक होम राशन के भुगतान की समस्या भवन किराए की समस्या लंबित मानदेय की समस्या प्रमोशन प्रक्रिया में उत्पन्न समस्याएं आदि समस्याओं पर जल्द ही संगठन कार्यवाही करेगा।

बैठक में उर्मिला देवी वैशाली खत्री गीता चौहान मधु पुंडीर शमा परवीन कमरुल निशा शबा, आदि सैकड़ों बहने उपस्थित रहे

इन्हीं सभी चर्चाओं  के साथ बैठक में उपस्थित सभी सम्मानित आंगनवाडी बहनों को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाओं के साथ बैठक का समापन किया गया !

Post a Comment

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved
Powered by Blogger.