Halloween party ideas 2015


  जौनपुर :



 खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद यादव  ने उतर प्रदेश के लोकनिर्माण मंत्री जितिन प्रसाद को 2नवम्बर22 को पत्र के माध्यम से बताया कि लखनऊ - मांझीघाट राज्यमार्ग ( वर्तमान में एन० एच० - 128A ) जौनपुर नगर के मध्य में गोमती नदी पर निर्मित शास्त्री पुल अत्यंत जर्जर होने तथा भारी वाहनों के आवागमन के कारण  दिनांक  19 -10-22 मो पुल की एक वियरिंग क्षतिग्रस्त हो गयी हैं तथा उस स्थान पर पुल का फुटपाथ व रेलिंग टूट गयी है । जिसके कारण से पुल से यातायात करने वालो संचालको को असुविधा हो रही हैं। तथा दुर्घटना होने की सम्भावना से इनकार नही किया जा सकता । 


इस पुल से भारी वाहनों का यातायात हमेशा बना रहता है तथा जनपद आजमगढ़ , मऊ , बलिया , गोरखपुर जाने का यही मुख्य मार्ग है । इसलिए जल्द से जल्द इस पुल का मरम्मत / रिहैबिलिटेशन कराना जनहित में अति आवश्यक है।

राज्यमंत्री स्वतन्त्र प्रभार ने कहा कि 28 अक्टूबर को जिलाधिकारी जौनपुर द्वारा एक पत्र प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग को भेजा गया।

 जिसमें उन्होंने जनहित में उक्त पुल की मरम्मत हेतु सेतु निगम द्वारा गठित डी0पी0आर0 रु0 529 .02 लाख की सुकृति प्रदान करने अथवा एन0एच0ए0आई0 आजमगढ़ को मार्ग / पुल को हस्तगत करने हेतु संबंधित कार्यवाही करने की मांग की।


राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार  गिरीश चंद यादव  क्षतिग्रस्त पुल की मरम्मत के लिए प्रमुख सचिव लोक निर्माण , प्रमुख सचिव गृह से भी बात की जिसके कारण आज लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की एक टीम क्षतिग्रस्त पूल की जांच किया ।

जिसमें वी0 के0 श्रीवास्तव मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग, संजय कुमार गोरे अधीक्षण अभियंता ,एन0एच0ए0आई0 के अधिकारी गण मौजूद रहे। 

अब जल्द से जल्द पुल के मरम्मत का कार्य प्रारंभ होगा।


उक्त आशय की जानकारी खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव जी की मीडिया प्रभारी मनीष श्रीवास्तव ने दी और कहा कि शास्त्री पुल के समानांतर एक नए पुल का कंस्ट्रक्शन का बॉन्ड बन गया कंस्ट्रक्शन टीम भी अपना कार्य प्रारंभ करने की तैयारी कर रही है। शीघ्र ही काम प्रारंभ होगा।


     

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.